NationalUttar-Pradesh

अखिलेश यादव ने कहा, सपा  #CAA_Violence में मारे गये लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख का मुआवजा देगी

Lucknow :  समाजवादी पार्टी  CAA हिंसा में मारे गये सभी लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने यह घोषणा की है. अखिलेश ने रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (CAA )के खिलाफ हुए प्रदर्शनों के दौरान लखनऊ में जान गंवाने वाले मोहम्मद वकील के घरवालों से मुलाकात की  और संवेदना जताई.  अखिलेश ने मोहम्मद वकील के पिता सर्फुद्दीन को समाजवादी पार्टी की ओर से 5 लाख रुपये की सहायता दी.

इसे भी पढ़ें : महाराष्ट्र में विभागों का बंटवारा: अजित को वित्त, अनिल देशमुख को मिला गृह मंत्रालय

CAA के समर्थन में भाजपा  का कैंपेन  लोगों को गुमराह करने वाला

मोहम्मद वकील के परिजनों से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में CAA  के खिलाफ प्रदर्शन में जान गंवाने वाले सभी लोगों की मौत पुलिस की गोली लगने से ही हुई.  कहा कि समाजवादी पार्टी हिंसा में मारे गये सभी लोगों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपये  देगी. अखिलेश ने यहां पत्रकारो से बात करते हुए कहा कि CAA के समर्थन में भाजपा कैंपेन चला रही है, वह लोगों को गुमराह करने वाला है.

अखिलेश ने मांग की  कि लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान जान गंवाने वाले मोहम्मद वकील की मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जानी चाहिए. साथ ही कहा कि मोहम्मद वकील किसी प्रदर्शन में शामिल नहीं था,  ऐसे में उसकी मौत किसकी गोली से हुई इसकी जांच होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #CAA के समर्थन में  RSS देशभर के कॉलेज-यूनिवर्सिटी में 2000 से ज्यादा सेमिनार का आयोजन करेगा  

देश का हर नागरिक CAA, NRC और NPR के विरोध में

अखिलेश यादव के अनुसार देश का हर नागरिक  CAA, NRC और NPR के विरोध में है.  कहा कि जब आधार कार्ड में सारी डिटेल्स पहले ही ली जा चुकी हैं तो NPR और NRC  जैसी चीजों की जरूरत क्या है.  इस क्रम में  कहा कि भाजपा भी यह जानती है कि उनके द्वारा बनाया गया  CAA असंवैधानिक है.  मोहम्मद वकील के पिता सर्फुद्दीन ने कहा कि अखिलेश यादव को उन्होंने बताया कि उन्हें सरकार की तरफ से एक मकान और पांच लाख रुपये की सहायता दी गयी है.  वह सरकार की कार्रवाई से पूरी तरह से संतुष्ट हैं और उन्हें किसी से शिकायत नहीं है.

इसे भी पढ़ें : #General_Budget : सरकारी बैंकों में और पूंजी डालने के मूड में सरकार नहीं, डूबे कर्ज की वसूली तेज करने को प्रोत्साहन

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: