न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

TTPS के नये एमडी बने एके सिन्हा, HC के आदेश के बाद हो सकता है फेरदबदल

323

Ranchi: टीटीपीएस (तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन) को चार साल इंतजार के बाद एक एमडी प्राप्त हो गया है. हालांकि अभी भी इसमें एक पेंच लगा ही हुआ है. बुधवार को उर्जा विभाग की ओर से एक अधिसूचना जारी की गयी, जिसमें नेशनल थर्मल पॉवर कॉरपोरेशन के सेवानिवृत कार्यपालक निदेशक एके सिन्हा को तेनुघाट विद्युत निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है.

mi banner add

टीटीपीएस को बीते चार सालों से अदद एमडी का इंतजार था. छह बार एमडी को लेकर सरकार ने इंटरव्यू भी लिया, लेकिन इंटरव्यू की कंडिडेट वाली लिस्ट गवर्नर के यहां पड़ी हुई थी. बीते कुछ दिनों से यह मामला थोड़ा गरम था. लगातार एमडी पद के लिए नामों की चर्चा की जा रही थी. जिसमें एके सिन्हा की दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही थी. अधिसूचना के अनुसार यह नियुक्ति तीन सालों के लिए की गयी है. आवश्यकता पड़ने पर इसे दो सालों के लिए सेवा विस्तार भी दिया जा सकता है.

न्यूजविंग की खबर पर लगी मुहर

एके सिन्हा की नियुक्ति की अधिसूचना जारी होने के बाद न्यूजविंग की खबर पर मुहर लग गयी है. दरअसल न्यूजविंग ने 21 दिसंबर को यह खबर प्रकाशित किया था, जिसमें एमडी की रेस में सबसे आगे एके सिन्हा को बताया गया था. एके सिन्हा एनटीपीसी के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर पद से रिटायर हुए हैं.

Related Posts

अवैध रूप से नियुक्त मेनहर्ट परामर्शी को 17 करोड़ भुगतान हेमंत सोरेन ने कराया था : सरयू राय

राय ने कहा, सिवरेज-ड्रेनेज सिस्टम की बदहाली के लिए नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को जिम्मेदार ठहराना उचित नहीं

HC के आदेश के बाद हो सकता है फेरबदल

विभाग द्वारा जारी किये गये अधिसूचना में एक प्वाइंट यह भी दिया गया है कि एके सिन्हा की नियुक्ति हाई कोर्ट में दायर रिट याचिका को देखते हुए इसमें फेरबदल भी किया जा सकता है. यहां यह जानना भी जरुरी है कि झारखंड सरकार की एक मात्र बिजली उत्पादन करने वाली कंपनी टीटीपीएस (तेनुघाट थर्मल पावर स्टेशन) 2015 से ही एक अदद एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) के लिए जद्दोजहद कर रहा था.  2018 में इस इतंजार के खत्म होने के आसार लगाये जा रहे थे. न्यूजविंग ने इस संबंध में कई बार खबर भी प्रकाशित किया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: