Jharkhand

जमशेदपुर: SI ने छात्रों को द‍िखाया वर्दी का रौब तो मच गया हंगामा, जानि‍ए कैसे सामान्‍य हुए हालात

Jamshedpur: पुल‍िस के पीपुल्‍स फ्रैंडली होने की बात तो होती है लेक‍िन इसे संजीदगी से शायद ही पुलिसवाले अपना पाते हैं. यही वजह है क‍ि पुलिस के रूखे व्‍यवहार से जब-तब  हंगामा मच जाता है. गुरुवार को भी ऐसा ही मानगो में. हालांक‍ि, थानेदार ने सूझबूझ से काम लेते हुए एक एसआई की श‍िकायत लेकर पहुंचे छात्रों को शांत क‍िया और उन्‍हें वापस भेज द‍िया.

क्या है मामला 

जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज का एक बोर्ड मानगो पेट्रोल पंप के सामने खाली स्थान पर लगाया गया है जिसको 20-25 दिन पूर्व राजेश ओझा नामक ठेकेदार के द्वारा उखाड़ कर फेंक दिया गया था. इसकी जानकारी के बाद आजसू छात्र संघ के कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक अपने सहयोगियों के साथ मानगो थाना पहुंचे और  शिकायत पत्र सौंपा. आरोप है क‍ि उस दौरान नकुल शर्मा (SI) ने नस्लभेदी टिप्‍पणी के साथ कपड़े पर अभद्र टिप्‍पणी की. विरोध करने पर मुकदमा दर्ज करके जेल भेज देने और भविष्य खराब कर देने की धमकी दी गईं. इसी का विरोध दर्ज करवाने के लिए सैंकड़ो छात्र-छात्राएं हेमंत पाठक और राजेश महतो के नेतृत्व में थाना परिसर में एकत्रित हो गए और न्याय की गुहार लगाने लगे.  इसकी सूचना थाना प्रभारी को दे गई. थाना प्रभारी ने बड़ी शालीनता के साथ छात्रों की बातों को सुना और भरोसा द‍िया क‍ि संबंधि‍त एसआई से कड़ाई से पेश आयेंगे. इसके बाद छात्र संतुष्‍ट होकर लौट गए.

ram janam hospital
Catalyst IAS

एक घंटे तक गायब रहे आरोपी एसआई

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

छात्रों का समूह एक घंटे तक थाना परिसर में डआ रहा. इस दौरान नकुल शर्मा (SI) गायब रहे. थाना प्रभारी ने कहा  क‍ि सभी छात्र हमारे ही है और प्रशासन आपके लिए ही है. जब लोग सभी जगह से थक हार जाते हैं तो सहायता के लिए पुलिस के पास आते हैं. पुलिस को भी समझदारी और शालीनता से लोगों से पेश आना चाहिए. यह हमारा कर्तव्य है. भविष्य में ऐसा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा.

वरीय अध‍िकारि‍यों से कार्रवाई की मांग

हेमंत पाठक ने कहा क‍ि  इस मामले में झारखंड के डीजीपी, आईजी, जिले के उपायुक्त , वरीय पुलिस अधीक्षक, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी प्रतिलिपि भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है.

प्रदर्शन में इनकी रही भागीदारी

इस दौरान हेमंत पाठक कोल्हान अध्यक्ष आजसू छात्र संघ, राजेश महतो, साहेब बागति, अभिमन्यु सिंह, जगदीप सिंह, कुंदन झा, लव कुमार चौधरी, विनीत कुमार, ममता कुमारी, लक्ष्मी  कुमारी, पूजा कुमारी की मौजूदगी रही.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर: रूपेश एवं हर्षा हत्‍याकांड से बजरंग दल एवं व‍िश्‍व ह‍िंदू परिषद गुस्‍से में, राष्‍ट्रपत‍ि से किया खास आग्रह

Related Articles

Back to top button