JharkhandRanchi

आजसू पार्टी का बागमुंडी विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन 24 को

मानभूम-जंगलमहाल क्षेत्रीय प्रशासन गठन को लेकर जनमत संग्रह

Ranchi : पश्चिम बंगाल के पुरूलिया जिला अंतर्गत बागमुंडी विधानसभा में 24 जनवरी को आजसू पार्टी का विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया है. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो और विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री उमांकांत रजक तथा पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस होंगे.

इसे भी पढ़ें- मार्च से नहीं चलेंगे 5, 10 और 100 रुपये के पुराने नोट

कार्यक्रम को लेकर शनिवार को बंगाल प्रभारी सुनील महतो ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर समीक्षा की. आजसू पार्टी ने पूर्व में हुए केंद्रीय सभा में प्रस्ताव लिया है कि पश्चिम बंगाल का जंगलमहाल क्षेत्र जो वृहत झारखंड के अंतर्गत आता है, वहां के लोगों के साथ संवाद स्थापित कर जनमत संग्रह किया जायेगा.

पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि पश्चिम बंगाल का जंगल महाल इलाका दशकों से सबसे उपेक्षित क्षेत्र रहा है. यहां कई सरकारें आई-गई, लेकिन यह क्षेत्र-बांकुड़ा, झाड़ग्राम, मिदनापुर, पुरुलिया हाशिये पर रहा है.

पार्टी की ओर से मांग की गयी है कि जंगल महाल के इस इलाके को मानभूम-जंगलमहल क्षेत्रीय प्रशासन के रूप में गठन किया जाए. उन्होंने कहा कि तभी इस इलाके के राजनीतिक, सामाजिक, और आर्थिक पहचान तथा तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा.

इसे भी पढ़ें- कृषि बिल के विरोध में राजभवन के सामने शुरू हुआ तीन दिवसीय प्रदर्शन

Related Articles

Back to top button