न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गिरिडीह सीट पर कैंडिडेट को लेकर आजसू असमंजस में, अब 25 को होगी संसदीय बोर्ड की बैठक

1,109
  • पहले 23 मार्च को होनेवाली थी बैठक, राज्य के विषय को लेकर अलग से घोषणा पत्र जारी करेगी आजसू पार्टी
  • आजसू को एनडीए फोल्डर में गिरिडीह लोकसभा सीट मिलने से झामुमो चिंतित
mi banner add

Ranchi: काफी जद्दोजह के बाद एनडीए फोल्डर में आजसू को गिरिडीह सीट मिली. लेकिन आजसू इस सीट पर किसे उतारेगी इसको लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. खुद आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो इस लोकसभा सीट से अपनी किस्मत आजमायेंगे या राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी. इस पर अब तक फैसला नहीं हो पाया है. अब संसदीय बोर्ड की बैठक 25 मार्च को होगी. इससे पहले पार्टी ने 23 मार्च को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई थी. इसी दिन उम्मीदवार के नाम की घोषणा होने की भी बात कही गई थी. शुक्रवार को हुई केंद्रीय समिति की बैठक में 25 मार्च को संसदीय बोर्ड की बैठक करने का निर्णय लिया गया.

इसे भी पढ़ें – आईपीएलः पहले मैच की आमदनी पुलवामा के शहीदों के परिवारों को देगी सीएसके

अलग घोषणा पत्र जारी करेगी आजसू

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि पार्टी गठबंधन में संयुक्त रूप से साझा जिम्मेवारी निभाएगी. लेकिन आजसू पार्टी एनडीए के घोषणा पत्र के साथ-साथ राज्य के विषय को लेकर अलग से घोषणा पत्र जारी करेगी. एनडीए में संयुक्त रूप से पार्टी बूथ, पंचायत, प्रखंड, जिला एवं केंद्रीय स्तर पर साझा दायित्व का भी निर्वहन करेगी.

इसे भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, मासूम बच्चे को भी नहीं बख्शा

राजनीति की गहराई को कोई नाप नहीं पाया है: सुदेश

बैठक को संबोधित करते हुए आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो ने कहा कि राजनीति की गहराई को कोई नाप नहीं पाया है. कोई भी इसमें महारथी नहीं है. यह एक प्रक्रिया है, जिसमें सभी का समय आता है. जनमत स्थापित करने वाला ही लीडर होता है. आजसू पार्टी को एनडीए गठबंधन के तहत गिरिडीह लोकसभा सीट मिलने से सबसे ज्यादा चिंता झामुमो को है.

गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र झारखंड की राजनीति का मुख्य केंद्र होगा. यह चुनाव पार्टी को राष्ट्रीय पटल पर स्थापित करने का अवसर देगा.

इसे भी पढ़ें – असामाजिक तत्वों की करतूतः लोयोला स्कूल कब्रगाह में लगे क्रॉस को किया क्षतिग्रस्त

समिति गठित करने का निर्णय

बैठक में बुद्धिजीवि, महिला, छात्र इकाइयों के बीच पंचायत स्तर पर समन्वय स्थापित करने के लिए अलग-अलग समिति गठित करने का निर्णय लिया गया. कार्यक्रम के संचालन, प्रचार-प्रसार, सामाजिक, राजनीतिक एवं मीडिया के सहयोगियों के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए प्रखंड स्तर पर समिति गठित की जायेगी. केंद्रीय स्तर पर प्रेस, सोशल मीडिया एवं चुनाव संचालन के लिए भी समिति गठित की जायेगी. बैठक में मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक राजकिशोर महतो, पूर्व मंत्री उमाकांत रजक, विधायक रामचंद्र सहिस, मुख्य प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत के साथ-साथ सभी विधानसभा प्रभारी, केंद्रीय पदाधिकारी, केंद्रीय सदस्य, जिला के अध्यक्ष एवं सचिव, सभी अनुषंगी इकाई के पदाधिकारी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – सरयू राय ने राजनाथ सिंह को लिखा पत्र, कहा- जल और पर्यावरण संरक्षण के मुद्दों को भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल किया जाए

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: