BusinessNational

एयरलाइंस कंपनियों ने एक जून से घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू की- सूत्र

विज्ञापन

Mumbai: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है. जो 31 मई तक चलेगा. ऐसे में 31 मई तक विमानों के उड़ानों पर रोक है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कई विमानन कंपनियों ने एक जून से घरेलू उड़ान के लिए बुकिंग शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ेंः#Bihar के भागलपुर में भीषण हादसाः बस-ट्रक में भिड़ंत से नौ मजदूरों की मौत, कई घायल   

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते वाणिज्यिक उड़ान सेवाएं 31 मई तक निलंबित हैं. हालांकि, स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए उनकी बुकिंग 15 जून तक बंद हैं.

advt

25 मार्च से बंद है कॉमर्शियल उड़ान

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन शुरू होने के साथ ही 25 मार्च से वाणिज्यिक उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था. एक सूत्र ने सोमवार को कहा, ‘‘घरेलू एयरलाइंस ने जून से अपनी उड़ानों के लिए बुकिंग खोल दी है.’’ इंडिगो और विस्तारा के सूत्रों ने कहा कि वे घरेलू उड़ानों के लिए बुकिंग ले रहे हैं.
स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने संपर्क करने पर कहा, ‘‘हमारी अंतरराष्ट्रीय बुकिंग 15 जून तक बंद है.’’

हालांकि, बुकिंग शुरू होने के बारे में इंडिगो, विस्तारा और गोएयर की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई. एयर पैसेंजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एपीएआई) के अध्यक्ष सुधाकर रेड्डे ने सोमवार को कहा था कि कुछ विमानन कंपनियां बुकिंग कर रही हैं.

बता दें कि देश में जारी लॉकडाउन के चौथे चरण में कई पाबंदियों में ढील दी गई है. लेकिन देश में ट्रेन सेवा, मेट्रो सेवा, विमान सेवा 31 मई तक के लिए बंद है. इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लासेस, शैक्षणिक संस्थाएं, धार्मिक स्थल भी 31 मई तक बंद है.

इसे भी पढ़ेंःभारत में 1 लाख से अधिक कोरोना केस, 3,163 लोगों की गयी जान

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button