National

#AirForce ने दिखायी बालाकोट #AirStrike की #Film, ऐसे तबाह किये थे आतंकी #Camps

New Delhi : इंडियन एयर फोर्स ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की एक प्रमोशनल फिल्म जारी की है. इसमें एयर स्ट्राइक की तैयारियों और आतंकी कैंप तबाह करने की तस्वीरें भी हैं.

Jharkhand Rai

इंडियन एयर फोर्स डे के मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने बताया कि पिछले एक साल में भारतीय वायु सेना ने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं.

उन्होंने बालाकोट में आतंकी कैंपों पर की गयी कार्रवाई को एक बड़ी उपलब्धि बताया.

एयर चीफ ने कहा कि यदि भविष्य में पाकिस्तान की तरफ से किसी आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया, तो सरकार की योजना के मुताबिक उसका उचित जवाब दिया जायेगा.

Samford

इसे भी पढ़ें : रांची: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद

जैश को हुआ था भारी नुकसान

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में इंडियन एयर फोर्स ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों को तबाह किया था.

भारत की तरफ से की गयी इस कार्रवाई में जैश संगठन को भारी नुकसान हुआ था.

एयर चीफ मार्शल ने कहा, “27 फरवरी को पाकिस्तान द्वारा एयर अटैक के बाद हुई एरियल बैटल में भारत ने मिग-21 से पाकिस्तान के एफ-16 को मार गिराया था, इसमें भारत का मिग भी क्रैश हो गया था.”

इसे भी पढ़ें : प्राइवेट स्कूलों ने की गलती, लेकिन खामियाजा भुगतेंगी छात्राएं

राफेल और S-400 से बढ़ जायेगी कई गुना ताकत

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने कहा कि राफेल और S-400 का इंतजार है. इनके आने के बाद एयरफोर्स की ताकत कई गुना बढ़ जायेगी.

उन्होंने यह भी कहा कि हमने सेफ रेडियो कम्युनिकेशन को सुनिश्चित करने के लिए जरूरी कदम उठाये हैं. पाक हमारे बीच की बातचीत नहीं सुन पायेगा.

इसे भी पढ़ें : पलामू : सड़कें हैं #Dangerous, थोड़ी सी चूक होते ही हो जाते हैं हादसे, मरम्मत और निर्माण पर नहीं है किसी का ध्यान

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: