Lead NewsNational

विमान किराये में आई भारी कमी, ट्रेन से सस्ता हुआ हवाई सफर; जानें किस रूट पर कितना कम हुआ किराया

Lucknow : विमान से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अभी ताजा खबर ये है कि लखनऊ से नागपुर, जयपुर और गुवाहाटी का न्यूनतम किराया 35 प्रतिशत तक कम हो गया है.लखनऊ से नागपुर की सीधी विमान सेवा का जो किराया न्यूनतम चार हजार रुपये था. वह दो जनवरी के बाद से घटकर 2599 रुपये रह गया है. लीन सीजन में यात्रियों की संख्या में आ रही कमी को देखते हुए एयरलाइन किराए के नए आफर के साथ आ रही हैं.

इसे भी पढ़ें:रिलीज होते ही इंटरनेट पर LEAK हुई रणवीर सिंह की 83, करोड़ों रुपये का हो सकता है नुकसान

कहां का कितना किराया

Catalyst IAS
ram janam hospital

लखनऊ से नागपुर के लिए राप्तीसागर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का एसी सेकेंड का किराया 1900 रुपये है जबकि इसी क्लास का तत्काल का किराया 2425 रुपये है. ऐसे में दो जनवरी के बाद से चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शाम 6:10 बजे रवाना होकर रात आठ बजे नागपुर पहुंचने वाली इंडिगो एयरलाइन का किराया 2599 रुपये हो गया है.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

वहीं लखनऊ से गुवाहाटी जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस का एसी सेकेंड का किराया 4355 रुपये, एसी फर्स्ट का 5455 रुपये और एसी थर्ड का किराया 3405 रुपये है.

वहीं राजधानी एक्सप्रेस लखनऊ से गुवाहाटी की दूरी 24:20 घंटे में तय करती है. इंडिगो एयरलाइन का ही सुबह 8:40 बजे रवाना होकर 10:35 बजे गुवाहाटी पहुंचने वाले विमान का किराया 2999 रुपये तक पहुंच गया.

इसे भी पढ़ें:दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह का 23 साल का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर खत्म, संन्यास लिया

हालांकि इसकी बुकिंग तेज होते ही किराया भी बढ़ने लगा. वहीं इन दिनों छुट्टी लगने पर लोगों की पसंद जयपुर भी बन गया है. इस सेक्टर में भी विमान यात्रियों की कमी देखी गयी है. ऐसे में इंडिगो एयरलाइन का जो विमान दोपहर 2:30 बजे रवाना होकर शाम 4:40 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचता है.

उस विमान का न्यूनतम किराया भी 2633 रुपये रखा गया है. इस किराए पर भी 10 प्रतिशत सीटों की बुकिंग हो गयी है.

लखनऊ से जयपुर के लिए एसी सेकेंड का सामान्य किराया 1280 रुपये और तत्काल का किराया 1700 रुपये रहता है. विमान का न्यूनतम किराया मुंबई सेक्टर में भी कम हो गया है.

इसे भी पढ़ें:विधायक अमर बावरी बोले,समाज को बांटने का काम कर रही है हेमंत सरकार

Related Articles

Back to top button