World

जकार्ता से उड़ा विमान क्रैश, समुद्र में जा गिरा, 188 यात्री थे सवार, तलाशी अभियान शुरू

 Jakarta :  इंडोनेशिया के लायन एयरलाइंस का विमान उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद क्रैश हो गया. विमान ने सोमवार सुबह जकार्ता से उड़ान भरी थी. खबरों के अनुसार विमान क्रैश होकर समुद्र में जा गिरा.  विमान में क्रू समेत कुल 188 लोग सवार थे. इन 188 लोगों में 178 लोगों के अलावा 3 बच्चे, 2 पायलट और 5 केबिन क्रू सवार थे.  इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन बोर्ड के प्रमुख सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने ट्वीट कर कहा, कारावांग के समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए लॉयन एयर जेटी610 विमान के कई टुकड़े बरामद किये हैं.

लायन एयरलाइंस के एक अफसर के अनुसार विमान क्रैश होने की खबर के बाद खोजबीन और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. एयरलाइंस के प्रवक्ता युसुफ लतीफ ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि करते हुए कहा कि  इंडोनेशिया के जकार्ता से 737 मैक्स 8 मॉडल के बोइंग विमान ने आइसलैंड सुमात्रा के पंगकल पिनंग नामक शहर के लिए उड़ान भरी थी.

कहा कि विमान से आखिरी बार 6-33 पर संपर्क हुआ था. उस वक्त जकार्ता हवाई अड्डे से विमान को उड़ान भरे हुए महज 13 मिनट का समय  हुआ था. हालांकि इस घटना पर एयरलाइंस के चीफ एक्जीक्यूटिव एडवर्ड सिरेत ने कहा कि हम अभी हम कुछ कहने की स्थिति में नहीं हैं. कहा कि हम विमान क्रैश होने के बारे में अधिक से अधिक जानकारी और आंकड़े जुटाने की कोशिश में हैं

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें : थ रुर के ‘बिच्छु’ वाले बयान पर जावेड़कर का पलटवार, याद दिलाया राजीव गांधी का पुराना बयान

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

Related Articles

Back to top button