DumkaJharkhandLead NewsRanchi

दुमका से साल के अंत तक शुरू होगी हवाई सेवाः सुनील सोरेन

Ranchi : झारखंड की उपराजधानी दुमका से इस वर्ष के अंत तक हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं. केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुमका के सांसद सुनील सोरेन को गुरुवार को दिल्ली में एक मुलाकात में यह भरोसा दिलाया. सुनील सोरेन ने यह जानकारी देते हुए दुमका वासियों के नाम एक संदेश में एक बड़ी खुशखबरी दी. सांसद ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर उनसे राज्य की उपराजधानी दुमका से हवाई सेवा जल्द शुरू करने का आग्रह किया था. इसी क्रम में मंत्री ने सांसद को इस वर्ष के अंत तक दुमका से कोलकाता और रांची के लिए हवाई सेवा शुरू करने का भरोसा दिलाया.

इसे भी पढे़ं:प. बंगाल सीआइडी की टीम अधिवक्ता राजीव कुमार के घर पर कर रही छापेमारी

दरअसल सांसद सुनील सोरेन ने नागर विमानन मंत्री से आग्रह किया कि दुमका लोकसभा क्षेत्र झारखंड राज्य की उपराजधानी है. यहां हवाई अड्डा बनकर तैयार है. इसमें एयर ट्रेफिक कंट्रोलर, टर्मिनल बिल्डिंग के अलावा सभी आधारभूत संरचना तैयार है. सिर्फ डॉक्युमेंटेंशन का काम कुछ अधूरा है. उन्होंने मंत्री को ध्यान दिलाया कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री ने देवघर हवाई अड्डे के उद्घाटन के दौरान दुमका से हवाई सेवा शुरू किये जाने की घोषणा की थी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इस घोषणा से यहां के लोग काफी उत्साहित हैं. ऐसे में दुमका एयरपोर्ट से हवाई सेवा शीघ्र शुरू करायी जाए. इससे इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा. नागर विमानन मंत्री ने इस आग्रह पर गम्भीरता दिखाते हुए भरोसा दिलाया कि इस वर्ष के अंत तक दुमका से कोलकाता और दुमका से रांची की विमान सेवा शुरू कर दी जाएगी.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

इसे भी पढे़ं:ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे पंकज मिश्रा के करीबी दाहू यादव और बच्चू यादव

Related Articles

Back to top button