JharkhandRanchi

एयर इंडिया की आज की फ्लाइट कैंसल, एयर विस्तारा की फ्लाइट भी नहीं आ रही रांची

Ranchi : राजधानी रांची के बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दिल्ली से आनेवाली कई फ्लाइट नहीं आ रही हैं. रविवार को एयर इंडिया की फ्लाइट एआई-417, 418 भी कैंसल कर दी गयी है. यानी आज रांची में नयी दिल्ली से आनेवाली एयर इंडिया की फ्लाइट तकनीकी कारणों से रद्द रही. जानकारी के अनुसार, नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के तीन रनवे में से एक रनवे की मरम्मत की वजह से कई फ्लाईट कैंसल किये गये हैं. रनवे की मरम्मत 16 नवंबर से शुरू हुई है. यह काम 13 दिनों तक चलेगा. इसका व्यापक असर टर्मिनल 3 से विमानों की आवाजाही पर पड़ा है. नयी दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (डोमेस्टिक) 1-डी, टर्मिनल टी-2 और टर्मिनल टी-3 से विमानों की आवाजाही संचालित की जाती है.

टाटा एविएशन और सिंगापुर एयरलाइंस की एयर विस्तारा की फ्लाइट यूके-753, 754 16 और 17 नवंबर को रांची नहीं आयी. ये दोनों फ्लाइट 20 और 21 नवंबर को भी रांची नहीं आयेंगी. टाटा-सिंगापुर एयरलाइंस की तरफ से इसकी आधिकारिक सूचना रांची एयरपोर्ट प्रबंधन को दे दी गयी है. एयर विस्तारा की फ्लाइट सुबह 8.20 बजे दिल्ली से रांची पहुंचती है, जबकि दूसरी फ्लाइट रात्रि आठ बजे रांची पहुंचती है. यही फ्लाइट सुबह नौ बजे और रात्रि 8.25 बजे वापस नयी दिल्ली के लिए उड़ान भरती है.

इसे भी पढ़ें – न्यूज विंग ब्रेकिंग: झारखंड में फाइनांशियल क्राइसिस! ट्रेजरी में सिर्फ 200 करोड़, ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं की देनदारी महीनों से बंद

Catalyst IAS
ram janam hospital

दिल्ली से रांची के लिए हैं 10 फ्लाइट

The Royal’s
Sanjeevani

राजधानी रांची के लिए दिल्ली से आठ फ्लाइट रोजाना संचालित होते हैं. इसमें एयर विस्तारा की दो फ्लाइट, इंडिगो की चार, गो एयर की दो, एयर एशिया की एक और एयर इंडिया की एक फ्लाइट ऑपरेट होती है. सुबह 6.40 से लेकर शाम 6.55 तक दिल्ली के तीनों टर्मिनलों से रांची के लिए फ्लाइट उड़ान भरते हैं. गो एयर का विमान टर्मिनल टी-2, इंडिगो का विमान टर्मिनल 1 डी, विस्तारा, एयर इंडिया और एयर एशिया के विमान टर्मिनल टी-3 से उड़ान भरते हैं.

Related Articles

Back to top button