न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दीवार से टकराया एयर इंडिया का विमान, बाल-बाल बचे 136 यात्री

पायलय, को-पायलट को ड्यूटी से हटाया गया, दुबई जा रहे फ्लाइट में हुआ हादसा

186

Tiruchirapalli: दुबई जा रहा एयर इंडिया का विमान तिरुचिरापल्ली हवाई अड्डे पर शुक्रवार को दीवार से रगड़ खा गया. त्रिची से गुरुवार देर रात डेढ़ बजे दुबई जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में ये हादसा होते-होते बचा. बताया जा रहा है कि फ्लाइट रनवे से टेकऑफ करने के बाद एयरपोर्ट कंपाउंड में मौजूद इमारतों और दीवारों से टकरा गई. इस हादसे में विमान में सवार 136 लोग बाल-बाल बच गये.

इसे भी पढ़ेंःबढ़ सकती है सीएम रघुवर दास की मुश्किलें, हाईकोर्ट ने मैनहर्ट मामले में कहा – निगरानी आयुक्त वाजिब समय में आईजी विजिलेंस की चिट्ठी पर फैसला लें

मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को टेक ऑफ करते समय विमान का टेक ऑफ व्हील कई इमारतों से टकराया. जिससे ये हादसा हुआ. अधिकारियों ने बताया कि विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क टूट गया और करीब चार घंटे बाद मुंबई में सुरक्षित लैंड कर गई.

hosp1

बाल-बाल बचे 136 यात्री

 

दरअसल, उड़ान भरते समय विमान का टेक ऑफ व्हील कई दीवारों से टकरा गया. जिससे कई दीवारें भी टूट गयी. राहत की बात ये रही कि इस टक्कर के कारण टेक ऑफ व्हील को नुकसान नहीं पहुंचा. अगर ऐसा होता तो ये दोबारा नहीं खुल पाता, ऐसे में लैंडिग के वक्त परेशानी हो सकती थी.  हादसे के बाद विमान को मुंबई डाईवर्ट किया गया, इसमें सवार लोग सुरक्षित मुंबई पहुंच गए हैं. यहां पर एयरपोर्ट के अधिकारी मामले की समीक्षा कर रहे हैं. एयरपोर्ट को सुचारू रूप से संचालिन करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंःरिम्‍स: डिस्‍पोजेबल बेडशीट की योजना ही हो गयी डिस्‍पोज

आंतरिक जांच के आदेश

घटना को लेकर आंतरित जांच के आदेश दिये गये हैं. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह घटना तकनीकी खराबी की वजह से हुई या इसमें पायलट की गलती थी. बताया जा रहा है कि इस विमान में मौजूद पायलट और को पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है. वही डीजीसीए को भी इसकी जानकारी दी गई है. मुंबई से सभी यात्रियों को दूसरे विमान से दुबई भेजा गया है.

इसे भी पढ़ेंःहैं CS रैंक के अफसर, काम कर रहे स्पेशल सेक्रेट्री का, कम ग्रेड पे पर भी काम करने को तैयार IFS अफसर

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: