न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हज यात्रियों को आबे जमजम पानी लाने की इजाजत, एयर इंडिया ने हटाया बैन

706

New Delhi : एयर इंडिया ने जेद्दाह-हैदराबाद-मुंबई और जेद्दाह-कोचिन के बीच की उड़ानों में जमजम पानी को नहीं ले जाने का फैसला किया था. लेकिन इस पर विवाद के बाद एयरलाइन ने अब अपना फैसला बदल लिया है.

एयर इंडिया ने हज तीर्थ यात्रियों को पवित्र जल आबे जमजम पानी की केन लाने की अनुमति दे दी है. यात्री इजाजत योग्य सामान के साथ यह कैन ला सकते हैं. गौरतलब है कि एयरलाइन ने पहले दिए गए निर्देश के कारण लोगों को हुई असुविधा के लिए माफी भी मांगी है.

इसे भी पढ़ें- राजधानी में संचालित हैं 10 हजार से ज्यादा हॉस्टल और लॉज, रजिस्टर्ड केवल 95

चार जुलाई को नोटिस जारी किया था एयर इंडिया ने

एयर इंडिया के जेद्दाह ऑफिस ने चार जुलाई को एक नोटिस जारी किया था. जिसके बाद हज यात्रियों और टूर ऑपरेटर्स की परेशानी बढ़ गयी थी.

Related Posts

पी. चिदंबरम के घर पहुंची सीबीआइ-ईडी की टीम, घर पर नहीं मिले पूर्व मंत्री

दिल्ली हाइकोर्ट ने खारिज की है अग्रिम जमानत याचिका

SMILE

क्योंकि जो नोटिस जारी किया गया था उसमें कहा गया था कि एयरक्राफ्ट में बदलाव और सीमित सीटों के कारण जमजम कैन्स को फलाइट्स पर ले जाने की इजाजत नहीं है.

इसे भी पढ़ें- लालू की सजा बढ़ाने की CBI की याचिका पर हाइकोर्ट का सुनवाई से इनकार

कांग्रेस विधायक ने खत लिखकर जमजम पर बैन हटाने को कहा

जिसके बाद हज यात्री इस समस्या को लेकर कांग्रेस विधायक अमीन पटेल के पास गए. पटेल ने नागरिक उड्डयन और अल्पसंख्यक मंत्रालयों को इस संबंध में पत्र लिखा. उन्होंने पत्र लिखकर कहा कि एयर इंडिया को यह निर्देश दिया जाए कि 15 सितंबर तक वापस आने वाले यात्रियों के जमजम को लाने के लिए व्यवस्था की जाए.

उन्होंने कहा कि जमजम पवित्र जल है और इसका धार्मिक महत्व है. ऐसा माना जाता है कि यह इतना पवित्र है कि यह बीमारियों को ठीक कर सकता है. हाजियों को उन्हें ले जाने की अनुमति दी जानी चाहिए.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: