National

एआईएमआईएम के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता #WarisPathan का बयान, 15 करोड़ भारी हैं 100 करोड़ पर, राजनीति गरमायी

Bengaluru : एआईएमआईएम  के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता वारिस पठान ने कर्नाटक के गुलबर्गा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिना नाम लिये कहा कि 100 करोड़(हिंदू) पर 15 करोड़ भारी पड़ेंगे. कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीनना पड़ेगा. वारिस पठान के इस बयान के बाद राजनीति गरम हो गयी है. एआईएमआईएम हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी है.

इसे भी पढ़ें : #RSS चीफ मोहन भागवत ने रांची में कहा, राष्ट्र या राष्ट्रीय शब्द कहें, राष्ट्रवाद में है नाजी हिटलर की झलक

आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीनना पड़ेगा

जान लें कि मुंबई के भायखला के विधायक वारिस पठान ने कहा, ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है. मगर इकट्ठा होकर चलना होगा. अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीनना पड़ेगा. वे कहते हैं कि हमने औरतों को आगे रखा है. अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गये. तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गये तो क्‍या होगा. 15 करोड़ हैं लेकिन 100 के ऊपर भारी हैं. यह याद रख लेना.

इसे भी पढ़ें : शाहीनबाग के लिए सुप्रीम कोर्ट से वार्ताकार नियुक्त होना मोदी सरकार की बड़ी विफलता

मौलवियों ने वारिस पठान के इस बयान की आलोचना की

इससे पूर्व 5 फरवरी को पठान ने स्‍वीकार किया था कि उन्‍होंने मुंबई के नागपाड़ा इलाके में शाहीन बाग की तरह से विरोध प्रदर्शन आयोजित किया था. वारिस पठान के इस बयान के बाद राजनीति गरम हो गयी है, वीएचपी ने वारिस पठान के इस बयान की आलोचना की है. उधर, मुस्लिम मौलवियों ने वारिस पठान के इस बयान की आलोचना की है. उन्‍होंने कहा कि इस तरह के बयान घृणा को जन्‍म देते हैं.

मौलवियों ने कहा कि हिंदू मुसलमान के साथ खड़ा है और मुसलमान हिंदू के साथ खड़ा है. इस तरह की विचारधाराओं से देश को नुकसान होगा.  उन्‍होंने सवाल किया कि क्‍या 15 मिनट में सारे हिंदुओं को खत्‍म कर देंगे क्‍या? इससे पहले एआईएमआईएम चीफ के भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने 15 मिनट वाला बयान दिया था जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था.

इसे भी पढ़ें : #NPR पर महाराष्ट्र में तकरार, उद्धव ठाकरे को कांग्रेस ने चेताया, मनमानी नहीं चलेगी…

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close