न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एम्स एंट्रेंस 25 और 26 मई को, छात्र नहीं ले जा सकेंगे पेन, पेंसिल, आभूषण

288

Ranchi: एम्स 2019 एमबीबीएस कोर्सों के लिए 25 और 26 मई को प्रवेश परीक्षा का आयोजन कर रहा है. इस दौरान परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र में पेन-पेंसिल भी नहीं ले जा सकेंगे. इसके अलावा मोबाइल फोन, घड़ी और डेटा भेजने या हासिल करने में सक्षम कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, कागज, किताब, बोतल आदि परीक्षा केंद्र पर ले जाने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड में अन्य आदेश दिये गये हैं.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव में रघुवर की रणनीति मानी जा रही सटीक, लेकिन विस चुनाव में होगा रिपीट टेलीकास्ट, जरूरी नहीं!

दो पालियों में होगी परीक्षा

एमबीबीएस कोर्सों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो पालियों में होगा. सुबह की पाली 9 बजे से दिन के 12.30 बजे तक होगी और दोपहर बाद की पाली दिन के 3 बजे से शाम के 6.30 बजे तक आयोजित होगी. एम्स नयी दिल्ली और अन्य एम्स जैसे बठिंडा, भोपाल, भुवनेश्वर, देवघर, गोरखपुर, जोधपुर, कल्याणी, मंगलागिरी, नागपुर, पटना, रायपुर, रायबरेली, ऋषिकेश और तेलंगाना में एम्स एमबीबीएस एडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.org पर उपलब्ध है.

इसे भी पढ़ें – CBSE की कंपार्टमेंटल परीक्षा 2 से 10 जुलाई तक

hotlips top

तय समय के बाद नहीं मिलेगा प्रवेश

एडमिट कार्ड में प्रवेश के लिए तय समय के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में जाने की अनुमति नहीं दी जायेगी. परीक्षा शुरू होने से पहले कई तरह की औपचारिकताओं को पूरा करना होगा. इसलिए बेहतर होगा कि परीक्षा स्थल पर समय पर पहुंचें. आखिरी समय तक बाहर खड़े होकर इंतजार न करें.

इसे भी पढ़ें – 27 मई को जारी होंगे UGC NET के एडमिट कार्ड

30 may to 1 june

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like