Education & CareerJharkhandLead NewsNationalNEWS

AIIMS: बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग और एमएससी की प्रवेश परीक्षा स्थगित

Ranchi : मेडिकल की पढाई कराने वाली देश की श्रेष्ठतम संस्थानों में एक ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (एम्स ) ने एंट्रेस टेस्ट को स्थगित कर दिया है. यह एडमिशन टेस्ट बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग और एमएससी कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाले थे. इसे कोरोना महामारी के बढ़ते असर को देखते हुए किया गया है. यह एडमिशन एंट्रेंस पहले 14 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन अब परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा की नयी तारीखों की घोषणा बाद में की जायेगी. एम्स के अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना दे दी गयी है. जिसमे कहा गया है कि परीक्षा के नयी तारीख की घोषणा वेबसाइट  www.aiimsexams.ac.in पर की जायेगी.

इसे भी पढ़ें: Good News : सिर्फ 10 सेकेंड हो वेटिंग टाईम, टोल प्लाजा पर 100 मीटर से लंबी लाइन हुई तो टैक्स माफ

बता दें कि एम्स ने बीएससी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए अपना अंतिम पंजीकरण पूरा करने वाले उम्मीदवारों को 19 से 25 मई तक परीक्षा के लिए अपना पसंदीदा शहर चुनने की अनुमति दी थी. वहीं, जिन उम्मीदवारों ने बेसिक पंजीकरण पूरा कर लिया था, लेकिन ऑनलाइन अंतिम पंजीकरण को पूरा नहीं कर पाये थे, उन्हें भी इस अवधि के दौरान प्रक्रिया को पूरा करने की अनुमति दी गयी.

advt

वैसे उम्मीदवार जिन्होंने अंग्रेजी, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी के साथ कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण की है और कम से कम 55 प्रतिशत अंक (एससी, एसटी के लिए 50 प्रतिशत) हैं, वे इस पाठ्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं. एम्स बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 2 जुलाई को जारी होने वाले थे. लेकिन अब परीक्षा स्थगित कर दी गयी है.

इसे भी पढ़ें: चक्रवात याश का असरः घर की दीवार गिरने से 11 माह का बच्चा समेत दो की मौत

adv

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: