न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ी की उम्र में विसंगति के मामले की जांच करेगा एआईएफएफ

रविवार को बेंगलूरू एफसी के खिलाफ गोल दागा था. 

135

Jamshedpur :  अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने कहा है कि वह जमशेदपुर एफसी के गौरव मुखी की उम्र में ‘विसंगति’ के आरोपों की जांच करेगा. मुखी को इंडियन सुपर लीग में सबसे युवा स्कोरर बताया गया है.

आईएसएल ने दावा किया कि 16 बरस का मुखी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे युवा गोल स्कोरर है जिसने रविवार को बेंगलूरू एफसी के खिलाफ गोल दागा था.

इसे भी पढ़ें : क्या लालपुर इलाके में रहने वाले लोग सबसे अधिक सहिष्णु व धैर्यवान हैं ?

झारखंड के कोच पर लगा था एक साल का प्रतिबंध

एआईएफएफ के महासचिव कुशाल दास ने कहा कि  हम संबंधित समितियों के सामने यह मसला रखेंगे. उसके पासपोर्ट में लिखा है कि वह 2002 में पैदा हुआ है जबकि 2015 में जारी एक बयान में कहा गया है कि उसका जन्म 1999 में हुआ है.

उसे 2015 में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान उम्र को लेकर धोखाधड़ी के मामले में पकड़ा गया था. उसके बाद एआईएफएफ ने झारखंड के कोच पर एक साल का प्रतिबंध और महासंघ पर एक लाख रूपये जुर्माना लगाया था.

से भी पढ़ें : अपराध से खौफ में रांची पुलिस, डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को मुख्यालय ड्यूटी के बाद एंटी क्राइम चेकिंग…

जाने कौन है गौरव

बापा क्लब के मैदान से गौरव ने फुटबॉल जीवन शुरुआत की. मात्र तीन साल जेएसए लीग खेलकर जेएफसी तक का सफर तय कर लिया. जेएसए लीग में दो साल मो. स्पोर्टिंग और एक साल टाटा स्टील के लिए खेला. 2018 में जेएफसी जूनियर में तेज तर्रार खिलाड़ी गौरव मुखी का चयन किया गया. गौरव ने टीम में रहते हुए सेकेंड डिवीजन आई लीग में छह गोल मारे. अब जेएफसी की सीनियर टीम में पहुंचने का रास्ता गौरव के लिए साफ हो गया. स्पेन के मैड्रिड में एक अभ्यास मैच के वक्त गौरव ने 30मी. दूर से झन्नाटेदार गोल किया. जिससे फुटबॉल प्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ था.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में हो क्षेत्रीय फिल्‍म फेस्टिवल का आयोजन : अमित खरे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: