DeogharJharkhand

कृषक गोष्ठी व चौपाल के बहाने मधुपुर विधानसभा उप चुनाव की बिसात बिछा गये कृषि मंत्री

  • एक सप्ताह के अंदर मधुपुर विस में दूसरी बार आयोजित हुआ कार्यक्रम
  • कार्यक्रम के बहाने जनता को गोलबंद करने का प्रयास

Deoghar: सूबे के कृषि मंत्री बादल रविवार को अपने गृह जिले के ताबड़तोड़ भ्रमण पर रहे. इस दौरान वे मधुपुर विस के अंतर्गत पड़ने वाले देवघर प्रखंड के चांदडीह व देवीपुर मानपुर पंचायत में कृषक गोष्ठी व चौपाल के माध्यम से उपचुनाव की विसाद बिछा गए.

वैसे तो झामुमो व कांग्रेस के कई लोग उप चुनाव में अपना भाग्य अजमाने के प्रयास में है. लेकिन गठबंधन धर्म के तहत एक को ही प्रत्याशी घोषित किया जाएगा.

इसके अलावा उन्होंने मोहनपुर में बिहार के मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर के प्रतिमा का अनावरण के अलावा गृह प्रखंड सारवां में उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लिया, जहां पारा शिक्षकों ने अपनी मांगों को लेकर उनका घेराव भी किया.

कृषक गोष्ठी व चौपाल के बहाने के कृषि मंत्री ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पार्टी सुप्रीमो सोनिया गांधी, राहुल गांधी के निर्देशन में यूपीए सरकार द्वारा किए गए जनहित के कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह की पचंबा पुलिस की मौजूदगी में भूमाफियाओं ने की मारपीट

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने झारखंड के लोगों की हर तरह से सहायता की है और इसमें महत्वपूर्ण भूमिका यूपीए सरकार के कार्यकाल में शुरु किए गए 1 रुपया किलो चावल की रही है. ऐसी जनहित का योजना लाने की हिम्मत भाजपा व एनडीए में नहीं है.

उन्होंने कहा कि राज्य की हेमंत सरकार ने कोरोना काल के दौरान मनरेगा में रिकॉर्ड मानव दिवस का सृजन करने का काम किया है. साथ ही कांग्रेस गठबंधन की सरकार ने किसान हित सोचते हुए 50 हजार तक के किसानों का कर्ज माफ कर किसानों को मानसिक तौर पर ऊर्जा प्रदान करते हुए उन्हें कर्ज से मुक्ति दिलाने जैसे कई महत्वपूर्ण कदम उठाने का काम किया है. इस दौरान सरकार एक साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी है और धीरे-धीरे सरकार का काम धरातल पर दिखने लगेगा.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के कामकाज से प्रभावित होकर ही लोगों ने दुमका व बेरमो में गठनबंधन प्रत्याशी को जीत दिलाने का काम किया. अब मधुपुर में भी जनता महागठबंधन के प्रत्याशी को ही चुनने का काम करेगी.

बता दें कि कृषि मंत्री ने इसके एक सप्ताह पूर्व मधुपुर विस के मारगोमुंडा व करौं में भी कृषक गोष्ठी सह चौपाल के माध्यम से जनता को साधने का काम कर गोलबंद करने का प्रयास कर चुके हैं.

मधुपुर विस सीट पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन से खाली हुई है कार्यक्रम में उनके पुत्र हाफीजूल अंसारी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं. कार्यक्रम में चयनित किसानों व महिलाओं के बीच परिसंपति आदि का वितरण किया जा रहा है.

रविवार को चांदडीह के कार्यक्रम में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुनम संजय, जेएमएम महानगर अध्यक्ष सुरेश साह, अंग्रेज दास, फैयाज कैसर, अवधेश कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : बच्चों को डॉक्टर व इंजीनियर बनाने के लिए जरूरी है गुणवत्तापूर्ण शिक्षा: मुख्यमंत्री

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: