1st LeadDeogharJharkhand

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया 129 योजनाओं का शिलान्यास और 644 योजनाओं का उद्घाटन

Ad
advt

Deoghar : झारखंड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को देवघर के शिल्पग्राम स्थित ऑडिटोरियम में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर कृषि मंत्री बादल पत्रलेख उपस्थित थे.

बादल पत्रलेख ने धरती आबा बिरसा मुण्डा के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. स्थापना दिवस के अवसर पर कुल 12 करोड़ 9 लाख 67 हजार पांच सौ रूपये की 129 योजनाओं का शिलान्यास जबकि 20 करोड़ 10 लाख 36 हजार रूपये की 644 योजनाओं का उद्घाटन किया गया.

advt

इसके अलावे 502217 लाभुकों के बीच एक अरब बारह करोड़ अड़तीस लाख चालीस हजार तीन सौ रूपये के परिसम्पतियों का वितरण किया गया. स्थापना दिवस के अवसर पर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म देवघर मार्ट वेबसाईट का शुभारंभ भी किया गया.

उन्होंने संबोधन में कहा कि झारखण्ड संभवतः पहला राज्य है जो राज्यवासियों को यूनिवर्सल पेंशन योजना से जोड़ने का काम करेगी. देवघर जिले के सभी प्रखण्डों में एक मनरेगा पार्क व पोटो हो खेल योजना के तहत खेल मैदान बनाया जाएगा. इसके अलावे झारखण्ड के युवाओं को रोजगार से जोड़ना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है.

advt

वहीं झारखंड राज्य अंतर्गत सभी कोटि के सरकारी विद्यालयों में नामांकन एवं अध्ययनरत सामान्य कोटि के सभी छात्र-छात्राओं को साइकिल योजना अंतर्गत निविदा के माध्यम से साइकिल उपलब्ध कराने की स्वीकृति दी गई. कार्यक्रम में डीसी मंजूनाथ भजंत्री समेत कई अधिकारी भी उपस्थित थे.

 

इसे भी पढ़ें : सरकार के पदाधिकारी और जन सहयोग की आपसी कड़ी मिल कर ही कर सकते हैं राज्य का विकास: राज्यपाल

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: