Giridih

गिरिडीह में कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने किया झंडोतोलन, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

Giridih: स्‍वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर रविवार को देश का राष्ट्रीय ध्वज आन-बान और शान से गिरिडीह में फहराया गया. मुख्य आयोजन स्थल गिरिडीह स्टेडियम में हुआ. जहां कृषि मंत्री सह जिला प्रभारी बादल पत्रलेख ने डीसी राहुल सिन्हा, एसपी अमित रेणु के साथ सबसे पहले खुली जीप से परेड का निरीक्षण किया. परेड में जिला पुलिस बल और नेशनल कैडेट कोर की आठ टुकड़िया शामिल हुई थी. बैंड पार्टी की धुन पर कृषि मंत्री के साथ दोनों अधिकारियों ने परेड का निरीक्षण किया. जिला प्रशासन की और से स्वतंत्रता दिवस की तैयारी बेहद जोरदार तरीके से किया गया था. जहां जनप्रतिनिधियों के साथ कई अधिकारी और शहर के गणमान्य लोगों के साथ कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधी शामिल हुए.

 

advt

इसे भी पढ़ें : एक्शन में नवजोत सिद्धू : निभाई दोस्ती,परगट सिंह को पंजाब कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया

 

परेड निरीक्षण के बाद कृषि मंत्री ने झंडोतोलन कर राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दिया. मौके पर कृषि मंत्री ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि हेमंत सरकार के कार्यकाल में राज्य का विकास तेजी से हो रहा है. जो उम्मीदें जनता ने लगा रखा था, वह पूरा हो रहा है. किसानों का कर्ज माफ किया गया, तो दो विधायकों के प्रयास से गिरिडीह को पहला मेडिकल कॉलेज भी मिला. मंत्री ने कहा कि हर वर्ग की चिंता करते हुए हेमंत सरकार तेजी से कार्य कर रही है.

इसे भी पढ़ें : काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी, प्लेन में चढ़ने के लिए ट्रेन के जेनरल डिब्बे जैसी मारामारी, देखें VIDEO

इस दौरान समारोह में मंत्री ने  2021 में इंटर और 10वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को समेत अधिकारियों को सम्मानित किया. इधर समारोह में स्थानीय सदर विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक सरफराज अहमद, कांग्रेस नेता अजय सिन्हा मंटु, भाजपा नेता कामेशवर पासवान समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे. लेकिन समारोह की एक तस्वीर को लेकर चर्चा भी खूब हुआ. क्योंकि समारोह स्थल में मंत्री के साथ डीसी और एसपी समेत कई अधिकारी जहां पहले लाइन में बैठे थे. वहीं सीएम हेमंत सोरेन के बेहद करीबी माने जाने वाले जिले के दोनों विधायक सुदिव्य कुमार सोनू और गांडेय विधायक सरफराज अहमद जिले के कई अधिकारियों के साथ दूसरी लाइन में बैठे थे. लिहाजा, पूरे समारोह स्थल में चर्चा इन बातों को लेकर ही हुआ.

इधर समाहरणालय में डीसी राहुल सिन्हा ने झंडोतोलन किया. तो बरवाडीह एसपी कार्यालय में एसपी अमित रेणु और न्यू पुलिस लाइन में मुख्य समारोह स्थल में एसपी रेणु ने सबसे पहले अकेले परेड का निरीक्षण किया. इसके बाद झंडोतोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी.

इस बीच सदर एसडीएम कार्यालय में सदर एसडीएम विशालदीप खलखो ने झंडोतोलन किया. और जिला पर्षद में उप विकास आयुक्त शशिभूषण मेहरा ने झंडोतोलन किया. जबकि नगर निगम में ही महापौर प्रकाश सेठ ने उप नगर आयुक्त के साथ झंडोतोलन किया. इस दौरान कई वार्ड पार्षद समेत शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: