Sports

आक्रमणक गेंदबाजी के अगुआ बुमराह ने मलिंगा से जिम्मेदारी संभाल ली है: पोलार्ड

Dubai :  मुंबई इंडियन्स के आलराउंडर कीरोन पोलार्ड का मानना है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा से जिम्मेदारी ले ली है. और चार बार की चैंपियन टीम के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बन गये हैं.

Jharkhand Rai

बुमराह (24 रन पर तीन विकेट) ने निर्धारित 20 ओवर में लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और निकोलस पूरण के विकेट चटकाने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ पांच रन दिये. हालांकि बुमराह का यह प्रदर्शन टीम के काम नहीं आया और मोहम्मद शमी ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच को दूसरे सुपर ओवर में खींचा जहां किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की.

इसे भी पढ़ेंः देश में COVID-19 के मामले 75 लाख के पार

पोलार्ड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वह विश्व स्तरीय क्रिकेटर है. वह लंबे समय तक विभिन्न प्रारूपों में नंबर एक गेंदबाज रहा है. उसने काफी सीखा है और मुंबई इंडियन्स के लिए काफी प्रगति की है. हम उसके साथ सहज हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कुछ साल पहले हमारे पास फिट लसिथ मलिंगा थे और अब उसने (बुमराह ने) यह जिम्मेदारी ले ली है.’’

Samford

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज मलिंगा ने निजी कारणों से इस साल आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया. पहले सुपर ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक मुंबई को जीत तक पहुंचाने में नाकाम रहे. दूसरे सुपर ओवर में पोलार्ड और हार्दिक पंड्या की बदौलत गत चैंपियन टीम ने 11 रन बनाए लेकिन पंजाब की टीम ने लक्ष्य हासिल कर लिया.

पोलार्ड ने कहा, ‘‘बेशक फैसला करने के लिए लोग मौजूद थे, बेशक इन चीजों को देखकर हम कह सकते हैं कि हमने कहां मैच गंवाया लेकिन हमने क्रिकेट का काफी अच्छा खेल दिखाया. हमने अच्छी बल्लेबाजी की.’’

मुंबई ने मौजूदा सत्र में दूसरा मैच सुपर ओवर में गंवाया है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी उन्हें सुपर ओवर में हराया था.

इसे भी पढ़ेंः 600 वैज्ञानिकों-शिक्षकों ने राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के अध्यक्ष की लगायी क्लास, गोबर के चिप से मोबाइल फोन रेडिएशन कम होने का मांगा सबूत

इस हार के साथ मुंबई का लगातार पांच जीत का क्रम भी टूट गया और टीम 12 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. अपनी टीम के लिए दूसरा सुपर ओवर डालने वाले पंजाब के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन विजेता टीम का हिस्सा बनकर खुश हैं.

जोर्डन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस सत्र में हमने अपने काफी मैच जिस तरह खेले उस तरह हम आसानी से विजेता टीम हो सकते थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ. मुझे लगता है कि पिछले दो मैचों में हमने जिस तरह एक टीम के रूप में भावना और एकजुटता दिखाई उसमें फ्रेंचाइजी किसी से पीछे नहीं है.’’

इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘खुशी है कि अब भाग्य थोड़ा हमारा साथ दे रहा है लेकिन हम इसी से संतुष्ट नहीं हो सकते.’’ जोर्डन ने दूसरे सुपर ओवर में 11 रन दिए. इसके बाद क्रिस गेल ने ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर छक्का जड़ा जबकि मयंक अग्रवाल ने लगातार दो चौके मारे जिससे पंजाब की टीम ने जीत दर्ज की.

इसे भी पढ़ेंः उपचुनाव : रघुवर के आरोप पर जेएमएम का जवाब, ‘होर्डिंग जारी कर नहीं कहते-वो देखो हो रहा विकास’

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: