न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रघुवर दास और नीरा यादव का छात्रो ने फूंका पुतला, एससी-एसटी का बीएड नामंकन में 50% अंक किये जाने का विरोध

1,392

Dumka:  संथाल परगना महाविद्यालय दुमका के समक्ष आदिवासी छात्रों के द्वारा मुख्यमंत्री रघुवर दास और शिक्षा मंत्री नीरा यादव का पुतला फूंका गया. छात्रो ने बीएड में नामंकन के लिए एससी-एसटी छात्रों का स्नातक में 45% अंक को बढ़ाकर 50% अंक किये जाने का विरोध किया. साथ ही कहा कि नामंकान में पूर्व की स्थिति नहीं रखी गयी तो 29 मार्च से संथाल परगना महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय को अनिश्चितकालीन तक के लिए बंद कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः चंद्रप्रकाश चौधरी गिरिडीह से उम्मीदवार तो बने, लेकिन जानिए क्या हुआ आजसू के संसदीय बोर्ड की बैठक में

पुतला दहन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्रों ने कहा कि रघुवर दास व शिक्षा मंत्री नीरा यादव के आदिवासी विरोधी नीतियों का आदिवासी समुदाय विरोध करता है. सरकार की नीतियों से साफ जाहिर हो रहा है कि यहां के गरीब एसटीएसटी छात्रों के खिलाफ है.

इसके माघ्यम से कमजोर वर्ग के  आरक्षण पर हमला हो रहा है. छात्रों ने सरकार से मांग की कि बीएड में प्रवेश परीक्षा के लिए अंक पूर्व की तरह रहे. प्रतियोगिता परीक्षा विश्वविद्यालय के अंतर्गत लिया जाए. जेसीईसीईबी के द्वारा बीएड नामांकन को लेकर जारी किए गए विज्ञापन को रद्द किया जाये.

Related Posts

भाजपा शासनकाल में एक भी उद्योग नहीं लगा, नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं युवा : अरुप चटर्जी

चिरकुंडा स्थित यंग स्टार क्लब परिसर में रविवार को अलग मासस और युवा मोर्चा का मिलन समारोह हुआ.

SMILE

ऐसा नहीं होने पर 29 मार्च से महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय को अनिश्चितकालीन तक तालाबंदी करेंगे. पुतला दहन कार्यक्रम में श्यामदेव हेमरोम, मनवेल मुर्मू, राजेंदर मुर्मू,  मंगल सोरेन,  डेविड सोरेन, विश्वजीत सोरेन, बंधु मुर्मू सहित सैकड़ों छात्र शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः बोकारो थर्मल में महिला से छेड़छाड़ का गिरफ्तार आरोपी थाना से फरार, पुलिस परेशान

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: