JharkhandLead NewsNEWSRanchi

हाईकोर्ट की फटकार के बाद RIMS ने शुरू की रेगुलर भर्ती की पहल, जानें किन पदों के लिए है मौका

Ranchi: राज्य का सबसे बड़ा मेडिकल संस्थान राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) रांची लंबे समय से कर्मियों की कमी से जूझ रहा है. रेगुलर कर्मियों के अभाव में परेशानी खड़ी होती रही है. झारखंड हाईकोर्ट इस पर गहरी नाराजगी कई दफा जता चुका है. अब रिम्स ने इस दिशा में पहल की है. चतुर्थ वर्गीय श्रेणी के 230 पदों पर रेगुलर भर्ती करने के लिए विज्ञापन जारी किया है.

इन पदों पर होगी नियुक्ति

रिम्स ने जिन 230 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन दिया है, उसमें से 125 पद अनारक्षित हैं. एसटी के लिए 39, एससी के लिए 12, आर्थिक रूप से कमजोर के लिए 25, पिछड़ा वर्ग के लिए 29 (अनुसूची 1 के लिए 13, अनुसूची 2 के लिए 16) पद तय हैं. जिन पदों पर नियुक्ति होनी है, उनमें प्रमुख रूप से हेड जमादार, पिउन कम पैकर, सफाईकर्मी, इम्बाल्वर, मारचुरी सेवक, स्ट्रेचर वाहक, चौकीदार, रात्रि प्रहरी, प्रयोगशाला अनुचर, किचन सेवक, सेवक, कक्ष सेवक, सेवक सह स्वीपर, दफ्तरी, पिउन, दरबान, माली, लैब ब्वॉय, प्रयोगशाला सेवक जैसे पद हैं.

Catalyst IAS
SIP abacus

रखना होगा ध्यान

MDLM
Sanjeevani

झारखंड के नागरिकों से 19 जून,2022 आवेदन मंगाये गये हैं. निर्धारित प्रपत्र में आवेदन निबंधित डाक से रिम्स के पते पर भेजने होंगे. विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट  http://www.rimsranchi.ac.in  देखें.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान की महिला एजेंट ने भारतीय जवान को रूपजाल में फंसाया, लेती रही सीक्रेट जानकारी, जवान पकड़ाया

Related Articles

Back to top button