JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

FIR के बाद अब MP निशिकांत के संग आये MLA सरयू राय, कहा- न्याय की कसौटी पर धाराशायी होना तय

Ranchi :  गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के खिलाफ देवघर जिला प्रशासन की ओर से 5 एफआईआर सोमवार को दर्ज कराये गये हैं. नगर थाना में डीपीआरओ रवि कुमार, देवीपुर थाना में देवीपुर बीडीओ अभय कुमार की ओर से 2, मधुपुर बीडीओ राजीव कुमार सिंह और चितरा थाना में सारठ बीडीओ पल्लवी सिन्हा की ओर से एक-एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इस पर सांसद निशिकांत दुबे औऱ भाजपा में उबाल है. पार्टी ने मंगलवार को चुनाव आयोग में डीसी के भूमिका पर सवाल उठाते हुए संज्ञान लेने को कहा था. 6 महीने पहले हुए मधुपुर उपचुनाव से संबंधित मामलों में सांसद के खिलाफ दर्ज कराये गये मामलों पर अब विधायक सरयू राय ने भी सवाल उठाये हैं. कहा है कि सरकारी अधिकारियों द्वारा दर्ज एफआईआर बेहद कमजोर और उपेक्षा करने योग्य वाकयों पर आधारित हैं. न्याय की कसौटी पर ये धाराशायी हो जायेंगे.

इसे भी पढ़ें : आकलन परीक्षा से परखे जाएंगे झारखंड के पारा शिक्षक, मिलेंगे सिर्फ तीन मौके

advt

डीसी की भूमिका पर सवाल

इससे पूर्व निशिकांत दुबे ने देवघर डीसी की हरकतों को बचकाना बताया. कहा कि महाराजा के कहने पर उनके ऊपर केस दर्ज हुआ. सीएम को पता होना चाहिये कि वर्तमान डीसी को मधुपुर उपचुनाव में चुनाव आयोग ने हटा दिया था. कानूनी कार्रवाई तो डीसी पर होगी. डीसी बालसुलभ हरकत करते हैं, सबों का मनोरंजन करते हैं.

डीसी पर अपने वैधानिक दायित्वों के निर्वाहन में लापरवाही बरते जाने का भी आरोप निशिकांत ने लगाया है. सीएम से शिकायत करते हुए कहा है कि डीसी की नाक के नीचे मोहनपुर स्थित खिजुरिया (देवघर) में सरकारी ज़मीन की बिक्री हो रही है. कई लोगों के यहां घर अवैध तरीके से बन गए. झामुमो से जुड़े जिन लोगों ने उनका पुतला जलाया था, उन्हें देवघर डीसी के संरक्षण में यहाँ अवैध रूप से बसाया जा रहा है.

13 सालों में एक बार ही गये चितरा

सांसद के खिलाफ चितरा थाना में भी एक केस दर्ज किया गया है. निशिकांत ने सीएम और देवघर डीसी से जवाब मांगा है कि आखिर चितरा थाना में किस आधार पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया. वहां मॉडल कोड नहीं लगा था. ना ही वह मधुपुर विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है. ना ही गोड्डा लोकसभा का. अपने 13 साल के संसदीय जीवन में वे केवल एक बार ही चितरा गये हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: