न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

COA की हरि झंडी के बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में खेलेंगे पंड्या और राहुलः कोहली

मामले का ड्रेसिंग रुम पर नहीं पड़ेगा असर- विराट कोहली

1,705

Sydney: टीवी शो कॉफी विद करन में महिलाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल की मुसीबत बढ़ गई है. आज से सिडनी में शुरु हो रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के पहले मैच में ये दोनों खिलाडी खेलेंगे या नहीं, ये सीओए के निर्णय पर निर्भर करता है. ये बातें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहीं. शुक्रवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कप्तान कोहली ने कहा कि वनडे मैच में पंड्या और राहुल का खेलना इस बात पर निर्भर करेगा कि बीसीसीआई शुक्रवार को उनके खिलाफ कोई कार्रवाई करती है या नहीं.

mi banner add

महिलाओं पर टिप्पणी का समर्थन नहीं

साथ ही पंड्या और राहुल द्वारा महिलाओं पर की गई टिप्पणी पर कैप्टन कोहली ने कहा कि भारतीय टीम महिलाओं पर अनुचित टिप्पणी का समर्थन नहीं करती. विराट ने कहा कि टीम इस तरह के बयान से सहमत नहीं है. ये दोनों खिलाडियों की निजी राय है.

उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर हम इस नजरिये के समर्थन में नहीं हैं और ये पूरी तरह से व्यक्तिगत नजरिया है. दोनों संबंधित खिलाड़ियों ने महसूस किया है कि क्या गलत हुआ और वे इसके स्तर को समझते हैं.’ कोहली ने स्वीकार किया कि दोनों खिलाड़ियों पर इस विवाद का गहरा असर पड़ा है.

ड्रेसिंग रुम पर असर नहीं

महिलाओं पर दिये बयान की कोहली ने निंदा की है. लेकिन उन्होंने साथ ही जोर दिया कि इस विवाद से ड्रेसिंग रूम का मनोबल प्रभावित नहीं होगा. यह पूछने पर कि क्या आस्ट्रेलिया में पहली बार श्रृंखला जीतने के बाद इस विवाद का ड्रेसिंग रूम पर असर पड़ेगा और क्या इससे 2019 विश्व कप की तैयारी से टीम का ध्यान भंग हुआ है, कोहली ने कहा कि हाल में संपन्न टेस्ट श्रृंखला में अभूतपूर्व सफलता के बाद टीम का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. और भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिये से इसका ड्रेसिंग रूम में हमारे आत्मविश्वास पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

Related Posts

वेस्टइंडीज जाने वाली भारतीय टीम चुनी गयी, धोनी और हार्दिक को आराम, कई नये-पुराने चेहरे शामिल

विश्व कप के बाद टीम इंडिया अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज के लिए  वेस्टइंडीज जा रही है,

कोहली ने कहा, ‘‘जो भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन कुछ चीजें आपके नियंत्रण में नहीं होती, इसलिए आपको हालात से सामंजस्य बैठाना होता है और इसका हल निकालना होता है. हम इसे इसी नजरिये से देख रहे हैं. बीसीसीआई का फैसला आने के बाद संयोजन पर विचार करने की जरूरत है और इसके बाद हम देखेंगे कि पूरी स्थिति पर क्या करने की जरूरत है. प्रत्येक व्यक्ति की तरह हम भी यह इंतजार कर रहे हैं कि फैसला क्या होगा.’’

सीओए लेगा फैसला

ज्ञात हो कि विवादित टिप्पणी के बाद प्रशासकों की समिति (COA) के प्रमुख विनोद दाय ने गुरुवार को पंड्या और राहुल पर दो एकदिवसीय मैचों का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की. लेकिन सीओए की उनकी साथी सदस्य डायना एडुल्जी ने इस मामले को बीसीसीआई के विधि विभाग के पास भेज दिया.

उन्होंने कहा, ‘‘आपको बैठकर इंतजार करना होता है कि क्या होने वाला है. संयोजन और टीम संतुलन के नजरिये से, हां जब इस तरह की कुछ चीज होती है तो आपको सोचना होता है कि अब आपको किस संयोजन के साथ उतरने की जरूरत है.’’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: