Corona_Updates

#Fightagainstcorona : काफी मशक्कत के बाद रांची के कडरू स्थित हज हाउस को बनाया गया क्वॉरंटाइन सेंटर

Ranchi: कोरोना से लड़ने के लिए हर तरह के प्रयास किये जा रहे हैं. केंद्र से लेकर राज्य सरकार हर स्तर पर इस महामारी को हराने के लिए प्रयास में लगी है. झारखंड का हेमंत सरकार भी हर कोशिश में लगी है, क्योंकि कोरोना के दो पॉजिटिव केस आने के बाद सुरक्षा के उपाय और ज्यादा बढ़ा दिये गये हैं.

इसी दिशा में रांची जिला प्रशासन की ओर से कडरू स्थित हज हाउस में भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. बता दें कि हिंदपीढ़ी से मिले मलेशियाई महिला, जिसमें कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया था. उस महिला के संपर्क में जो लोग आये हैं, उनकी जांच के बाद अगर उसमें कोरोना संदिग्ध के लक्षण पाये जाते हैं. तब वैसे लोगों हज हाउस क्वॉरंटाइन सेंटर में रखा जायेगा.

लोगों की मांग पर कडरू स्थित हज हाउस को क्वॉरंटाइन सेंटर बनाया गया. साथ ही जो मलेशियाई महिला के संपर्क में आये लोगों को हज हाउस में क्वॉरंटाइन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – GoodNews: #Corona से बचाव के लिए रांची भेजा गया 4986 पीपीई किट, बड़ी संख्या में मास्क भी लाये गये

स्थानीय लोगों ने किया था विरोध

कडरू स्थित हज हाउस में क्वारंटाइन सेंटर बनने से पहले ही इसका विरोध शुरू हो गया था. प्रशासन द्वारा क्वारंटाइन सेंटर बनाये जाने की घोषणा के बाद गुरुवार देर रात कुछ लोग हज हाउस देखने और तैयारी के लिए पहुंचे थे.

इसकी जानकारी मिलते ही कडरू के लोग हज हाउस के पास पहुंच गये और इसका विरोध कर रहे थे. कडरू के लोगों ने कहा कि हज हाउस में किसी कीमत पर क्वॉरंटाइन सेंटर नहीं बनाने दिया जाएगा. इस बीच वहां हंगामा होने लगा. मौके पर अरगोड़ा थाना की पुलिस पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर वापस भेजा था. जिसके बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाने की तैयारी शुरू की गयी थी.

इसे भी पढ़ें – #CoronaOutbreak में भूख से लड़ने के लिए PDS मजबूत करना जरूरी, सरकार के मकसद को फेल करने में लगे कई डीलर

मुस्लिम समाज लोगों ने ये रखी है मांग

मुस्लिम समाज के लोगों ने मांग रखी कि क्वरंटाइन किए जाने वालों के लिए हज हाउस में क्वारंटाइन सेंटर बनाई जाए.वहां अपने समाज के लोग बतौर वोलेंटियर काम भी करेंगे.इसके अलावा जिस मोहल्ले में कोरोना संक्रमित महिला मिली, उसके तीन किलाेमीटर के दायरे में सभी का टेस्ट कराया जाए.

केवल नाला रोड और हिंदपीढ़ी फर्स्‍ट स्ट्रीट के लोगों को परेशान नहीं किया जाए.साथ ही जांच के नाम पर अनावश्यक भय का वातावरण नहीं बनाने की मांग भी रखी गई.

इसे भी पढ़ें – #Fightagainstcorona : वार्डों में दो पालियों में निगम करा रहा सैनिटाइजेशन का काम, देखें वीडियो

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: