BokaroJharkhandJharkhand StoryKhas-KhabarLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDERTop Story

MITTAL के बाद JSW और JSPL के सीनियर अधिकारी ने किया इलेक्ट्रो स्टील का दौरा, ज्वाइंट वेंचर या कंपनी टेक ओवर करने पर हो रहा विचार

Ranchi/Bokaro: 28 जून को आर्सेलर मित्तल समूह के सीईओ आदित्य मित्तल अचानक बोकारो पहुंचे. वेदांता समूह के सीईओ सुनील दुग्गल का भी आगमन हुआ था. दोनों अलग-अलग चार्टर प्लेट से आए थे. उनका दौरा बेहद गोपनीय रखा गया था. उसी तरह पिछले सप्ताह जेएसडब्ल्यू और जेएसपीएल के सीनियर अधिकारियों ने भी चंदनकियारी स्थित वेदांता इलेक्ट्रो स्टील का दौरा किया है. जेएसडब्ल्यू की तरफ से कंपनी के एक्जिक्यूटिव मेंबर साथ ही कंपनी के वाइज प्रेसिडेंट बीएनएस राव और जेएसपीएल की तरफ से एम. मिहिर और मिस्टर खर्चे ने वेदांता इलेक्ट्रो स्टील का दौरा किया था. पुख्ता सूत्रों के मुताबिक तीनों कंपनियों ने निवेश करने के इरादे से कंपनी का दौरा किया है. दौरे के दौरान अधिकारियों ने कंपनी का अच्छी तरह से निरीक्षण किया.
इसे भी पढ़ें: देवघर में प्रस्तावित कन्वेंशन सेंटर और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर विचार करें मंत्रालय,केंद्र को लिखा गया पत्र

हो सकता है ज्वाइंट वेंचर या बिक सकती है कंपनी
तीनों कंपनियों के अधिकारियों के दौरे के बाद अब वेदांता इलेक्ट्रो स्टील तीनों कंपनियों के साथ वार्ता कर रहा है. बताया जा रहा है कि वेदांता कंपनी अपने सारे शेयर तीनों में से किसी एक को बेच सकता है या फिर तीनों कंपनियों में से एक के साथ कंपनी ज्वाइंट वेंचर कर सकती है. कंपनी बिके या ज्वाइंट वेंचर हो, दोनो ही स्थिति में इलेक्ट्रो स्टील के विस्तार का रास्ता साफ होगा. कंपनी में भारी निवेश की बात कही जा रही है. भारी संख्या में कंपनी में नए रोजगार का रास्ता भी साफ होगा साथ ही, उत्पादन बढ़ते ही आस-पास के क्षेत्र का भी विकास होगा. प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तरीके से रोजगार के सृजन की बात हो रही है. इसी साल वेदांता समूह ने घोषणा की है कि इलेक्ट्रो स्टील प्लांट की क्षमता डेढ़ से बढ़ाकर तीन मिलियन टन की जाएगी. अगर तीनों में से कोई भी एक कंपनी ज्वाइंट वेंचर करती या कंपनी खरीदती है तो उत्पादन क्षमता तीन मिलियन टन से ज्यादा होने की बात कही जा रही है. हालांकि मीडिया के सामने फिलहाल कंपनी के अधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं. बताया जा रहा है कि एक बार सारा मसौदा तय हो जाए तो कंपनी मीडिया से इस बारे में विस्तार से बात करेगी.

Related Articles

Back to top button