न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

कृष्ण के बाद तेजप्रताप का ‘रुद्र अवतार’, कांवर लेकर देवघर रवाना

त्रिशूल-डमरू-शंख के साथ कांवर लेकर हुए रवाना

576

Patna: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अक्सर अपने अलग-अलग अवतार को लेकर चर्चा में रहते हैं. इस बार तेजप्रताप ने भगवान शिव का अवतार धारण किया है. सावन महीने में तेजप्रताप भगवान शंकर की वेशभूषा में नजर आए हैं. और मंगलवार को अपने समर्थकों के साथ पटना से कांवर लेकर देवघर रवाना हुए.

इसे भी पढ़ेंःपटना : गांधी सेतु की रेलिंग तोड़ 35 फीट गहरे पानी में गिरा वाहन, बचाव कार्य में जुटी टीम

तेजप्रताप का ‘शिव अवतार’

आरजेडी नेता तेजप्रताप अपने समर्थकों के साथ पटना से कांवर लेकर बाबा बैद्यनाथ के लिए रवाना हुए. इस दौरान वो हाथ में त्रिशूल, डमरू और कमंडल लिए भगवान शंकर के भेष में दिखे. उन्होंने रुद्राक्ष की माला धारण कर रखी थी. साथ ही शरीर में भभूत भी लगाए हुए थे. विश्व प्रसिद्ध देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर के लिए रवाना होने से पहले मंदिर में भगवान शंकर की पूजा की और शंख बजाया.

बिहार की खुशहाली की कामना- तेजप्रताप

अनोखे शिव-अवतार में कांवर यात्रा पर तेजप्रताप ने कहा कि वो अपने पिता लालू प्रसाद यादव की लंबी उम्र और बिहार की खुशहाली की कामना लेकर बैद्यनाथ जा रहे हैं. बता दें कि कांवर लेकर तेजप्रताप, सुल्तानगंज से 120 किमी पैदल चलकर देवघर पहुंचेंगे और बाबा बैद्यनाथ को जल चढ़ाएंगे.

इसे भी पढ़ेंःलड़कियों के खतना पर SC की सख्त टिप्पणीः महिला का जीवन विवाह तक ही सीमित नहीं

बता दें कि इससे पहले तेजप्रताप कृष्ण के भेष में बासुरी बजाते नजर आ चुके हैं. वही पार्टी के पोस्टर में भी वो कृष्ण के रुप में जबकि उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव अर्जुन के रुप में नजर आ चुके हैं. कई बार पार्टी के कार्यक्रमों में भी पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को बांसुरी बजाते देखा गया है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: