National

कपिल सिब्बल के बाद गुलाम नबी आजाद के तेवर तीखे, कहा, कांग्रेस  पांच सितारा कल्चर के साथ चुनाव नहीं जीत सकती

कांग्रेस पार्टी में बगावत और पनपे असंतोष पर आजाद का कहना है कि, कांग्रेस पार्टी में कोई विद्रोह नहीं है..

विज्ञापन

NewDelhi :  कांग्रेस में अंदरुनी कलह थम नहीं रही है. कपिल सिब्बल के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के तेवर तीखे  हैं. बिहार चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद   एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है.  आजाद पार्टी नेताओं पर भड़क गये हैं. कहा कि 5 स्टार कल्चर के साथ चुनाव नहीं जीते जा सकते.

इसे भी पढ़ें : देश के विदेशी मुद्रा भंडार में भारी इजाफा, 573 अरब डॉलर के करीब पहुंचा

हार के लिए लीडरशिप को जिम्मेदार नहीं माना जा सकता

बता दें कि आजाद ने एनएनआई कहा, खासकर हम  बिहार चुनाव सहित सभी उपचुनाओं में पार्टी के प्रदर्शन से निराश हैं. हालांकि कहा, हार के लिए लीडरशिप को जिम्मेदार नहीं माना जा सकता. हमारे लोगों ने जमीनी स्तर पर जुड़ाव खो दिया है.  कांग्रेसियोंका ब्लॉक स्तर पर, जिला स्तर पर लोगों के साथ कनेक्शन टूट गया है. जब कोई पदाधिकारी हमारी पार्टी में बनता है तो वो लेटर पैड छाप देता है, विजिटिंग कार्ड बना देता है,  समझता है कि बस मेरा काम खत्म हो गया,

कांग्रेस पार्टी में बगावत और पनपे असंतोष पर आजाद का कहना है कि, कांग्रेस पार्टी में कोई विद्रोह नहीं है. एक तरह से सफाई पेश करते हुए कहा कि यह कोई विद्रोह नहीं है. यह सुधारों के लिए है. उन्होंने कहा, पार्टी अध्यक्ष पद के लिए कोई अन्य उम्मीदवार नहीं है.

इसे भी पढ़ें :  केरल  : अपमानित करने या धमकाने वाला पोस्ट लिखा , तो पांच साल तक की जेल…अध्यादेश पर राज्यपाल की मुहर

अगर टिकट मिल गया तो 5-स्टार में जाकर बुक हो जाते हैं

हमारा ढांचा कमजोर है, हमें ढांचा पहले खड़ा करना पड़ेगा. फिर उसमें कोई भी नेता हो चलेगा. सिर्फ नेता बदलने से आप कहेंगे कि पार्टी बदल जायेगी, बिहार आयेगा, मध्य प्रदेश आएगा, उत्तर प्रदेश आयेगा, नहीं वो सिस्टम से बदलेगा.

इस क्रम में गुलाम नबी आजाद ने पार्टी नेताओं के व्यवहार पर सवाल उठाते हुए कहा, 5-स्टार से चुनाव नहीं लड़े जाते. कहा कि हमारे नेताओं के साथ समस्या है कि अगर टिकट मिल गया तो 5-स्टार में जाकर बुक हो जाते हैं. एयर कंडीशनर गाड़ी चाहिए. यह कल्चर नहीं बदलेंगे, तो फिर  चुनाव  जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: