National

झारखंड के बाद अब ओडिशा में घर तक शराब पहुंचाएगी जोमैटो, राजधानी भुवनेश्वर से शुरूआत

New Delhi :  रेस्तरां के बारे में ऑनलाइन जानकारी और खाने की बुकिंग के लिए मंच उपलब्ध कराने वाली कंपनी जोमैटो झारखंड के बाद अब ओड़िशा में शराब (अल्कोहल) की घरों तक आपूर्ति करेगी. कंपनी राज्य में इसकी शुरुआत राजधानी भुवनेश्वर से करने जा रही है.

जोमैटो ने एक बयान में कहा कि भुवनेश्वर से शुरू करने के बाद कंपनी राउरकेला, बालेश्वर, संबलपुर और कटक जैसे ओड़िशा के दूसरे शहरों में भी घरों तक शराब की डिलीवरी करेगी.

इसे भी पढ़ेंः रांची के कोचिंग सेंटर लूट कथा-02 : जानिये फीस के मामले में किस तरह लूट रहे हैं रांची के कोचिंग संस्थान

advt

जोमैटो के उपाध्यक्ष राकेश रंजन ने कहा, ‘‘हम ओड़िशा में लोगों को सेवा देकर खुश हैं. वे अब किराना और खाने के सामान के अलावा शराब के लिए भी जोमैटो मंच का उपयोग कर सकते हैं.’’

उन्होंने कहा कि कंपनी सुरक्षा निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए आबकारी विभाग के साथ मिलकर काम कर रही है. साथ ही खपत और पहचान सत्यापन व्यवस्था भी तैयार कर रही है ताकि पात्र व्यक्ति ही इसका आर्डर और सेवन कर सके.

इसे भी पढ़ेंः Bihar Board Result: 96.20% मार्क्स के साथ हिमांशु राज बने बिहार बोर्ड में 10वीं के टॉपर

रंजन ने सुरक्षित और दिशानिर्देशों का पालन करते हुए घर तक अल्कोहल पहुंचाने की सेवा शुरू करने में सहयोग को लेकर ओड़िशा सरकार और खुदरा शराब उद्योग का आभार जताया.

adv

बयान के अनुसार जोमैटो ने शराब की सुरक्षित डिलीवरी को लेकर कई सुरक्षा उपाय तैयार किया है. आर्डर के समय संबंधित व्यक्ति की उम्र के सत्यापन के साथ उसकी आपूर्ति के समय भी इसकी जांच की व्यवस्था की गयी है.

आर्डर करने वाले को अपनी पहचान और उम्र की जानकारी देने को लेकर वैध पहचान पत्र ‘अपलोड’ करना होगा. बाद में शराब की आपूर्ति करते समय उसका सत्यापन किया जाएगा. साथ ही उत्पाद श्रेणी सीमा का भी प्रावधान किया गया है, ताकि पात्र व्यक्ति ही सही तरीके से आर्डर कर सके.

इससे पहले, जोमेटो और स्विगी ने 21 मई से झारखंड की राजधानी रांची में शराब की घरों तक डिलीवरी शुरू करने की घोषणा कर थी.

इसे भी पढ़ेंः #Twitter पर ही कोरोना संक्रमण से लड़ने की तैयारी, जमीनी हकीकत से दूर है राज्य सरकार के सारे इंतज़ाम- भाजपा

 

advt
Advertisement

One Comment

  1. Hey there! I’ve been reading your weblog for some time now and finally got the courage to go ahead and give you a shout out from Kingwood Texas! Just wanted to say keep up the fantastic work!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button