Sports

जडेजा के पहले शतक के बाद भारत ने नौ विकेट पर 649 रन पर पारी घोषित की

Rajkot : रविंद्र जडेजा के पहले टेस्ट शतक के बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन नौ विकेट पर 649 रन के विशाल स्कोर पर पारी घोषित कर दी. अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे जडेजा ने 132 गेंद पर नाबाद 100 रन बनाये. वहीं कप्तान विराट कोहली ने अपना 24वां टेस्ट शतक लगाते हुए 230 गेंद में 139 रन की पारी खेली.

जडेजा को तिहरे अंक तक पहुंचने के लिये 38 टेस्ट का इंतजार करना पड़ा. उन्होंने दिसंबर 2012 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था. ग्यारहवें नंबर के बल्लेबाज मोहम्मद शमी के साथ खेलते हुए जडेजा ने चाय से ठीक पहले के ओवर में शतक पूरा किया । अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के लगाये.

इसे भी पढ़ें : सूर्य मंदिर पर टिप्पणी, पत्रकार को जमानत देने से SC का इनकार, कहा, जेल सुरक्षित जगह

advt

कोहली के बाद जडेजा ने पारी को आगे बढाया

इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट में 86 रन बनाने वाले जडेजा ने दुबई में एशिया कप के जरिये वनडे क्रिकेट में शानदार वापसी की. भारत ने दूसरे सत्र में 4.5 की औसत से 143 रन बनाये. कप्तान कोहली लंच के बाद तुरंत आउट हो गए जिसके बाद जडेजा ने पारी को आगे बढाया.

इससे पहले कल 72 रन पर खेल रहे कोहली ने संयम के साथ खेलते हुए आज शतक पूरा किया. वहीं कल 17 रन पर नाबाद रहे पंत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए 84 गेंद में 92 रन बनाये. पंत अपने चौथे टेस्ट में दूसरा शतक बनाने की ओर अग्रसर थे लेकिन मिडविकेट पर दूसरा छक्का लगाने के प्रयास में बैकवर्ड प्वाइंट पर कीमो पाल को कैच दे बैठे.  उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये.

भारत ने पहले सत्र में 29 ओवर में 142 रन बनाये.

इसे भी पढ़ें : हाउसिंग कालोनी में मोमबत्ती आऊट ऑफ मार्केट, ऐसा बिजली संकट नहीं देखा, इनवर्टर  भी दे गया जवाब

adv

छक्का लगाने के प्रयास में गंवा बैठे विकेट 

कोहली डान ब्रैडमेन के बाद सबसे तेजी से 24 टेस्ट शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए. ब्रैडमेन ने 66 पारियों में यह मुकाम हासिल किया जबकि कोहली की यह 123वीं पारी रही. इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत ने पहली गेंद से ही आक्रामक खेल दिखाया. उसने पॉल को चौका और छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. स्पिनर रोस्टन चेस का स्वागत उसने चौके और छक्के के साथ किया और अगले ओवर में देवेंद्र बिशू का भी यही हाल हुआ.

इसे भी पढ़ें : राज्य के 100 छोटे-बड़े खदानों का नक्शा नहीं, सरकार में प्रभावी IAS जांच के दायरे में, एक लाख करोड़…

ऐसा लग रहा था कि वह कोहली से पहले शतक बना लेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पंत जब 87 रन पर था तब कोहली ने अपना बल्ला उठाकर इशारा किया लेकिन पंत ने एक और छक्का लगाने के प्रयास में विकेट गंवा दिया.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button