National

दिल्ली में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव, डूबी DTC की बस

New Delhi: राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की रविवार सुबह की शुरुआत भारी बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ हुई, जिससे उन्हें उमस भरी गर्मी से राहत मिली. बारिश के कारण पारा कई डिग्री नीचे गिर गया. वहीं तेज बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया. जिसकी वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर के लिए सुबह साढ़े छह बजे जारी पूर्वानुमान में कहा था कि निचले इलाकों और सड़कों पर जलभराव से यातायात की आवाजाही बाधित हो सकती है.

इसे भी पढ़ें- पुलिस वालों के नंबर को तस्कर का नंबर बता CID करता था फोन टैपिंग, FIR दर्ज, प्राथमिकी में IPS मनोज रतन, DSP रवानी समेत कई के नाम

बारिश की पानी में डूबी DTC की बस 

इस तेज बारिश में राजधानी के मिंटो रोड इलाके में अंडरपास में पानी भर गया है. जिसकी वजह से अंडरपास से गुजर रही एक DTC की एक बस पानी में डूब गयी. जिसके बाद बस में बैठे लोग बस से निकलकर उसकी छत पर चढ़ गए. बाद में सीढ़ी लगाकर बस यात्रियों को बाहर निकाला गया.

adv

इधर सफदरजंग वेधशाला ने सुबह साढ़े पांच बजे तक 4.9 मिलीमीटर बारिश दर्ज की. पालम मौसम केंद्र ने 3.8 मिमी बारिश दर्ज की.

आइएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई. इससे पहले मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान जताया था. उसने कहा था कि पूरा मानसून 19-20 जुलाई के दौरान उत्तर की ओर यानी हिमालय की तलहटी के करीब जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- मेनहर्ट घोटाला-2 : खुद रघुवर दास ने विधानसभा अध्यक्ष को दो बार पत्र लिख कर दबाव बनाया, जांच में अड़ंगा डाला, जानिए और क्या हुआ

जलभराव की वजह से कई जगहों पर लगा जाम

दिल्ली में मानसून के समय से पहले पहुंचने के बावजूद बहुत हल्की बारिश हुई. आईएमडी के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अभी तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की जो 109.4 मिमी सामान्य बारिश से 56 फीसदी कम है. पालम और लोधी रोड मौसम केंद्रों ने जुलाई में 38 और 49 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की.

गौरतलब है कि दिल्ली में एक तरफ जहां बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत दी है तो वहीं दूसरी ओर इसकी वजह से कई जगहों पर जलभराव से परेशानी भी हुई है. भारी बारिश के बाद जलभराव से कई जगहों पर जाम भी लगा है.

इसे भी पढ़ें- बिहार: Corona के 1,667 नये केस, संक्रमितों की संख्या 25 हजार के करीब 

advt
Advertisement

6 Comments

  1. I love looking through a post that can make people think. Also, many thanks for permitting me to comment!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button