न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

समय से फॉर्म भरने के बाद भी जैक ने छात्रों से लेट फाइन वसूलने का जारी किया निर्देश

24

Ranchi: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) द्वारा इंटरमीडिएट रजिस्‍ट्रेशन सत्र 2017-19 के छात्रों का ऑनलाइन फॉर्म भरने की तिथि 22 अक्टूबर तक था. तय समय तक राज्य के इंटरमीडिएट कॉलेजों ने छात्रों के फॉर्म भरकर इसकी स्वीकृति के लिए संबंधित जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) के पास भेज दिया गया था. राज्य के कई जिलों में डीईओ कार्यालय से की गयी देरी के कारण कई कॉलेजों के छात्रों का फॉर्म देरी से स्वीकृत की गयी. जिसकी वजह से अब जैक द्वारा परीक्षा फॉर्म के लिए लेट फाइन कॉलेजों से लिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे PLFI उग्रवादी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छात्रों को देना पड़ रहा फाइन

ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन फी छात्रों द्वारा संबंधित इंटरमीडिएड कॉलेजों को दे दिया गया था. रजिस्‍ट्रेशन व फॉर्म की फी भी छात्रों द्वारा कॉलेज में जमा कर दी गयी थी. लेकिन, कॉलेज एवं डीईओ कार्यालय में सही तालमेल नहीं होने के कारण छात्रों का फॉर्म देरी से जमा किया गया. छात्रों के फॉर्म देरी से मिलने पर जैक ने इन छात्रों का फॉर्म लेट फाइन से जमा करने के निर्णय लिया है.

इसे भी पढ़ें: मिट्टी के दीयों से सजा बाजार, जगह-जगह लगा है दिवाली बाजार

कॉलजों ने जैक अध्यक्ष को लिखा पत्र

जिन कॉलेजों ने तय समय पर ऑनलाइन फॉर्म डीईओ कार्यालय में जमा किया था. उन सभी कॉलेजों के प्राचार्यों ने गुरुवार को जैक अध्यक्ष अरविंद कुमार से मुलाकात की. उन्होंने जैक अध्यक्ष को पत्र के माध्‍यम से कहा कि डीईओ कार्यालय की गलती की सजा कॉलेज एवं छात्रों को नहीं दी जाये. कॉलेज प्राचार्यों ने जैक अध्यक्ष से आग्रह किया कि फॉर्म प्रक्रिया में जैक द्वारा सुधार लाने की जरूरत पर ध्‍यान दिया जाना चाहिये. ताकि, कॉलेजों को डीईओ कार्यालय पर निर्भर नहीं रहना पड़े.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: