Corona_UpdatesJharkhandRanchi

कोविशील्ड के बाद अब जिलों को मिली 40 हजार कोवैक्सीन की डोज

Ranchi : राज्य में कोविड वैक्सीनेशन को रफ्तार देने को लेकर विभाग तत्पर है. पहले जिलों को ढाई लाख कोविशील्ड की डोज देने के बाद मंगलवार को सभी जिलों को कोवैक्सीन की डोज भी भेजी गयी है. अब कोवैक्सीन की 40 हजार डोज 24 जिलों को बांटी गयी है. जिससे कोवैक्सीन लगवानेवालों को बड़ी राहत मिलेगी.

बताते चलें कि वैक्सीन की क्राइसिस के बाद सबसे ज्यादा परेशानी दूसरी डोज लगाने वालों को थी. चूंकि उनका टाइम लैप्स हो गया था और वैक्सीन के लिए इंतजार करने को कहा गया था.

advt

इसे भी पढ़ें :कहीं वैक्सीन के चक्कर में न आ जाए कोरोना की तीसरी लहर, लोग सेंटर्स पर भूले सोशल डिस्टेंसिंग 

इस महीने केंद्र से 33 लाख डोज वैक्सीन मिलेगी

जुलाई महीने में केंद्र सरकार से 33,13,549 डोज वैक्सीन झारखंड को मिलनेवाली है. केंद्र सरकार ने झारखंड के लिए वैक्सीन भेजने का शेड्यूल राज्य सरकार को उपलब्ध करा दिया है.

जिसमें 24,85,150 डोज वैक्सीन राज्य सरकार को मुफ्त दिया जायेगा. जिन्हें सरकारी हॉस्पिटल्स और वैक्सीन सेंटरों में भेजा जायेगा.

इसे भी पढ़ें :कोविड से रिकवर होने के बाद मरीज आ रहे ब्लैक फंगस की चपेट में, रहें अलर्ट

जबकि 8,28,390 डोज वैक्सीन प्राइवेट हॉस्पिटल्स के लिए रिजर्व रखने को कहा गया है. जिसके लिए प्राइवेट हॉस्पिटल से चार्ज भी लिये जायेंगे.

हालांकि हेल्थ डिपार्टमेंट ने प्राइवेट हॉस्पिटल्स को दी जानेवाली वैक्सीन की सप्लाई 25 परसेंट से घटाने को लेकर केंद्र को पत्र लिखा है. जिससे सरकारी हॉस्पिटल्स में सप्लाई पूरी हो सके. बताते चलें कि जरूरत के हिसाब से झारखंड को वैक्सीन की कम डोज मिल रही है.

इसे भी पढ़ें :पटना जंक्शन पर बम स्क्वाड के पहुंचने के बाद मच गया हड़कंप

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: