World

भारत के एक्शन के बाद अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूकः अपनी सरजमीं से खत्म करो आतंकवाद

विज्ञापन

Washington: पुलवामा हमले के बाद दुनिया में अलग-थलग पड़े पाकिस्तान को एकबार फिर अमेरिका ने लताड़ा है. आतंकवाद के कारण एक ओर जहां पाकिस्तान की दुनिया भर में किरकिरी हो रही है. वहीं भारत के एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने सख्त लहजे में पाकिस्तान से उसकी सरजमीं में पल रहे आतंकवाद को खत्म करने की बात कही है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने दो टूक शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.

भारत की ओर से किये गये एयर स्ट्राइक के बाद अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की. और दोनों से अपील की है कि इलाके में शांति बनाए रखें.

साथ ही अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए. अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई बार अमेरिका पाकिस्तान को चेतावनी दे चुका है. यहां तक की अमेरिका पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लग चुका है.

advt

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह तड़के भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर हवाई हमला किया. इसमें 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की खबर है. जैसे ही भारत ने एयरस्ट्राइक की बात देश को बताई, इस दौरान विदेश मंत्रालय की ओर से कई देशों के राजदूतों को बुलाकर इस एक्शन की जानकारी भी दी गई थी. मंगलवार को ही विदेश मंत्रालय ने अमेरिका, रूस, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत बड़े देशों को एयरस्ट्राइक के बारे में बताया. फ्रांस ने मंगलवार को ही इस मामले में भारत का साथ देते हुए कार्रवाई का समर्थन किया था.

इसे भी पढ़ेंःजैश ने पुलवामा अटैक किया, भारत ने एक्शन लिया- सुषमा

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button