BiharJharkhandLead NewsNationalNEWSRanchi

एक साल बाद फिर रांची आना होगा लालू प्रसाद यादव को, जानिये क्यों?

Ranchi: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर रांची आना होगा. सीबीआई की विशेष अदालत 15 फरवरी को चारा घोटाले से जुड़े मामले में रांची में सजा सुनाने वाली है. लालू प्रसाद को रांची जिले के डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी मामले में सुनवाई होनी है. लालू प्रसाद 14 फरवरी को रांची आयेंगे. उन्हें पिछले साल 23 जनवरी 2021 को रांची से इलाज के लिए एम्स भेजा गया था. यहां रिम्स में डॉ उमेश प्रसाद की देखरेख में इलाज चल रहा था.

 

चारा घोटाला मामले की सुनवाई कर रही सीबीआइ की कोर्ट ने पहले ही लालू प्रसाद यादव को 15 फरवरी को खुद उपस्थित रहने का आदेश दिया है. इसलिए हर हाल में 15 फरवरी को लालू प्रसाद यादव और अन्य सभी अभियुक्त सजा सुनने के लिए कोर्ट में मौजूद रहना होगा.

 

इन मामलों में लालू प्रसाद को सुनायी जा चुकी है

 

मालूम हो कि झारखंड में लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाले के कुल पांच मामले दर्ज हैं. अदालत की ओर से सुनवाई के बाद दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को 5 वर्ष की सजा सुनाई गई थी. इसी तरह पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा कोषागार से हुई अवैध निकासी के दो मामलों में राजद सुप्रीमो लालू यादव को क्रमश: 7-7 वर्ष की सजा सुनाई जा चुकी है. वहीं, देवघर कोषागार से हुई अवैध निकासी के एक मामले में लालू यादव को दो धाराओं में क्रमश: 4-4 वर्ष की सजा सुनायी जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button