Court NewsJharkhandLead NewsRanchi

साढ़े 6 माह बाद फिर गुलजार होगा बार भवन, 27 अक्टूबर से खुलेगा, पर रहेंगी ये बंदिशें

Ranchi : रांची जिला बार एसोसिएशन का बार भवन करीब साढ़े छह महीने के बाद फिर से खुलने जा रहा है. जिला बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.
एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक नये एवं पुराना बार भवन दोनों ही खोला जायेगा. यहां पर कोविड की गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अधिवक्ता अपनी टेबलों पर बैठ कर काम निबटा सकेंगे. नये बार भवन का सिविल कोर्ट की ओर से आनेवाले गेट को ही खोला जायेगा.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ेः कोडरमा : भाजपा नेता की दूसरी फैक्ट्री में भी छापेमारी, ढिबरा और क्वार्ट्ज पत्थर का अवैध स्टॉक मिला

मुवक्किलों को प्रवेश अभी नहीं

बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार, कोविड की वजह से अभी सिर्फ अधिवक्ताओं को ही इंट्री मिलेगी. मुवक्किलों को प्रवेश नहीं मिलेगा. मुंशी और स्टांप वेंडरों का प्रवेश भी कुछ दिनों तक बंद रहेगा. हालात सामान्य होने के बाद ही बाकी लोगों को प्रवेश मिलेगा.
बता दें कि लंबे समय से अदालतों के नहीं चलने से बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं की आर्थिक स्थिति खराब हो गयी थी. पिछले कुछ अरसे से अदालतों का काम शुरू हुआ भी तो ऑनलाइन सुनवाई चल रही थी. सिर्फ वही अधिवक्ता कोर्ट आ रहे थें जिनके मामलों की सुनवाई हो रही थी.

इसे भी पढ़ेः एक महीने में 33 खिलाड़ियों को सीधे मिलेगी सरकारी नौकरी, सीएम ने लांच की वेबसाइट

Samford

दूसरी तरफ बार भवन के बंद होने की वजह से अधिवक्ताओं को बैठने की जगह भी नहीं मिल पा रही थी. अधिवक्ताओं की शिकायतों और परेशानियों के संज्ञान में आने के बाद एसोसिएशन ने बार भवन खोलने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ेः मेयर का विरोध दरकिनार, श्री पब्लिकेशन ने शुरू की होल्डिंग टैक्स की वसूली

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: