BiharDharm-JyotishLead News

538 दिन बाद कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 5 पुरोहित करेंगे गंगा आरती

Patna : पटना में एक बार फिर से गंगा आरती की तैयारी शुरू कर दी गयी है. 538 दिन बाद मां गंगा की आरती की जायेगी. पांच पुरोहित पहले मां गंगा का आवाहन करेंगे फिर विधि विधान के साथ आरती की जायेगी. इस दौरान गांधी घाट को सजाया जायेगा.

बता दें कि कोरोना के कारण 17 माह से बंद गंगा आरती के शुभारंभ को लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं. बता दें कि शनिवार और रविवार को शाम 6:30 से लेकर 7:30 बजे तक गांधी घाट पर 50% लोगों की उपस्थिति के साथ आरती होगी.

इसे भी पढ़ें :Tokyo Paralympics: प्रमोद ने भारत को दिलाया बैडमिंटन में पहला गोल्ड, ब्रांज भी भारत को

advt

शनिवार 4 सितंबर 2021 से शुरू होनेवाली गंगा आरती मार्च 2020 से बंद थी. पटना प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद राज्य पर्यटन विकास निगम तैयारी में जुट चुका है.

पटना में राज्य पर्यटन विकास निगम ने देश के अन्य गंगा घाटों की तरह गंगा आरती का शुभारंभ किया था. गंगा आरती के दौरान 1 घंटे तक घाटों पर भारी भीड़ होती थी और यह छटा देखते ही बनती थी.

इसे भी पढ़ें :रोहित का धमाल : बतौर ओपनर पूरे किए 11000 रन, गावस्कर-हेडन जैसे दिग्ग्जों को पछाड़ा

पटना की गंगा आरती देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते थे. गांधी घाट की साफ-सफाई और सजावट से पूरा माहौल ही भक्तिमय हो गया था. लेकिन कोरोना ने इस पर भी ग्रहण लगा दिया और 14 मार्च 2020 को कोरोना के कारण गंगा आरती बंद कर दी गयी थी.

राज्य पर्यटन विकास निगम को जिला प्रशासन ने गंगा आरती के लिए अनुमति दी है. इसमें कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करना है. प्रशासन की तरफ से दी गयी अनुमति में बिना मास्क के प्रवेश पर पूरी तरीके से प्रतिबंध रहेगा. गेट पर ही थर्मल स्कैनर और सैनिटाइजेशन की पूरी व्यवस्था होगी.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : EPF के खाताधारकों को मोदी सरकार देगी जोर का झटका ! पीएफ योगदान से भी वसूलेगी टैक्स

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: