Fashion/Film/T.V

25 साल के बाद फिर रूपहले पर्दे पर दिखेंगी दामिनी फेम बॉलीवुड की ये खूबसूरत एक्ट्रेस

मीनाक्षी शेषाद्रि ने 80-90 के दशक में कई हिट फिल्मों में किया था काम

Mumbai : बॉलीवुड एक्ट्रेस हेमा मालिनी, डिंपल कपाड़िया और माधुरी दीक्षित की तरह ही एक और हिरोइन दूसरी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं. मीनाक्षी शेषाद्रि 80-90 के दशक में कई हिट फिल्में दे बड़ी तेजी से दर्शकों के दिलो-दिमाग पर छा गईं थीं. बेहद खूबसूरत मीनाक्षी दामिनी, घायल, घातक और हीरो जैसी फिल्मों में अदाकारी कर उस वक्त बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाने लगी थीं. एक्ट्रेस एक लंबे समय से पर्दे से दूर हैं. लेकिन वह अब फिर से एक्टिंग की दुनिया में वापसी चाहती हैं.

मिनाक्षी को अपने करियर की शुरुआत में मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक सुभाष घई की फिल्म हीरो (1983) से पहचान मिली. इस फिल्म में उनके अपोजिट जैकी श्रॉफ थे. यह फिल्म सुपर हिट हुई थी. इस फिल्म से मिनाक्षी ने सफलता का स्वाद चख लिया और पहली श्रेणी की अभिनेत्रियों में शुमार हो गयीं.

इसे भी पढ़ें :अगर आप मारुति की गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए खास है!

advt

डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फेवरेट हिरोइन

मीनाक्षी शेषाद्रि को सबसे अधिक फिल्मों में काम करने का मौका डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने दिया था. संतोषी ने सन्नी देओल के साथ मिनाक्षी को घायल (90) फिल्म में लिया था. ये फिल्म हिट हुई थी.

घायल में तो सन्नी ही सारा क्रेडिट ले गये थे. इसके बाद संतोषी ने मिनाक्षी को नायिका प्रधान फिल्म बनायी दामिनी. इसमें दामिनी का रोल मिनाक्षी ने अच्छे ढंग से अदा किया था. दामिनी (93) ने बॉक्स आफिस पर भी कमाल दिखाया. इसके बाद घातक में भी सन्नी और मिनाक्षी की जोड़ी को संतोषी ने कास्ट किया था. यह फिल्म भी हिट हुई थी.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : CBSE 12th Exam Result की मूल्यांकन प्रक्रिया से जो विद्यार्थी संतुष्ट नहीं, उनके लिए 15 अगस्त से परीक्षा

इंवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से की थी शादी

साल 1995 में मीनाक्षी शेषाद्रि ने इंवेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी की. शादी के बाद वो अमेरिका के टेक्सास शहर में शिफ्ट हो गईं. उनके दो बच्चे हैं. अपने करियर के पीक पर एक्ट्रेस ने शादी करके एक्टिंग को अलविदा कह दिया था.

लेकिन एक्ट्रेस अब फिर से फैंस से रूबरू होने की चाहत रखती हैं. उन्होंने कहा की वह फिल्म और आर्ट को बहुत मिस करती हैं.

इसे भी पढ़ें :14 वर्षों की गहन रिसर्च के बाद आवारा शरतचंद्र को मसीहा बनाने वाले विष्णु प्रभाकर

अमेरिका में डांस भी सिखाया है

मीनाक्षी शेषाद्रि ने कहा मैंने अपने डांस पर काम करके अपनी क्रिएटिविटी को बनाए रखा है. मैं नियमित रूप से अभ्यास करती हूं, और मैंने यहां अमेरिका में डांस भी सिखाया है. अभी मैं घर पर अकेली हूं.

मेरी बेटी नौकरी करने के लिए घर से बाहर है और मेरा बेटा कॉलेज जाने वाला है. इसलिए अब उनकी देखभाल की जिम्मेदारी मुझ पर नहीं है. यह निश्चित रूप से मेरे लिए एक अच्छा अवसर है.

मैंने लोगों को बताया है कि मैं काम करना चाहती हूं और पिछले कुछ वर्षों में मेरे पास कई प्रस्ताव भी आए हैं, लेकिन बीच में महामारी के कारण कई योजनाओं पर काम नहीं कर पाईं. मैं फिर से भारतीय फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बनने का इंतजार कर रही हूं.

इसे भी पढ़ें :आज से 18+ के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन, जानें हर डिटेल

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: