न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारत ने दी पटखनी, टेस्ट क्रिकेट सीरीज में 1-0 की बढ़त

35

Adelaide: ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीन पर टीम इंडिया ने 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में शिकस्त दी है. एडिलेड ओवल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से पटखनी दी है. इसी के साथ ही विराट की सेना ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. साथ ही टेस्ट क्रिकेट सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच नहीं जीता था, ये रिकॉर्ड भी आज टूट गया.

10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत

टीम इंडिया ने 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट मैच जीता है. इससे पहले भारत को 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में जीत मिली थी. अगर एडिलेड ओवल की बात की जाये, तो इस मैदान में भारत को 15 साल जीत मिली है. आखिरी बार एडिलेड में इंडिया ने 2003 में टेस्ट मैच जीता था.

31 रनों से दी मात

स्कोर की बात करें तो, पहले टेस्ट मैच में कंगारू गेंदबाजों ने टीम इंडिया को पहली पारी में 250 रनों पर समेट दिया. इसके बाद इंडियन बॉलर्स ने भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 235 रनों पर ऑलआउट कर दिया. ऐसे में पहली पारी में भारत को 15 रनों की बढ़त मिल गई.

वही दूसरी पारी में कोहली की टीम 307 रन पर सिमट गई. इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का टारगेट मिला. लेकिन लक्ष्य का पीछा कर रही कंगारू टीम को दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने 291 रन पर ऑलआउट कर, 31 रनों से मात दी और इतिहास रच दिया.

10 साल बाद मिली इस जीत के बाद विराट कोहली ने भारतीय गेंजबाज़ों की जमकर तारीफ़ की. कोहली ने कहा कि गेंदबाज़ मौक़ों का फ़ायदा उठाने में सफल रहें. इसके साथ ही कोहली ने पुजारा और रहाणे की बैटिंग की प्रशंसा की. कोहली ने कहा कि पुजारा और रहाणे ने जीत की बुनियाद रखी दी थी.

वही इस जीत के बाद सुनील गॉवस्कर ने कहा कि भारत ने पहली पारी में 15 रन का लीड लेकर आत्मविश्वास हासिल कर लिया था. उनका मानना है कि इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया दबाव में होगा. बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच 14-18 दिसंबर तक पर्थ में खेला जाएगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: