न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अफगानिस्तान : मौलवियों की सभा में आत्मघाती हमला, 50 की मौत, 80 से अधिक घायल

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे इस्लामी मूल्यों और पैगंबर मोहम्मद के अनुयायियों पर एक हमला बताया है

30

 Kabul :  अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शीर्ष मौलवियों की एक सभा में मंगलवार को विस्फोट होने से 50 लोगों की मौत हो गयी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पिछले कुछ महीनों में काबुल में यह सबसे घातक हमला है. स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने बताया कि विस्फोट में जबकि 80 से अधिक घायल हो गए जिनमें से 20 की हालत गंभीर बनी हुई है. पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के मौके पर एक विवाह हॉल में आयोजित उलेमा परिषद की एक सभा को निशाना बनाया गया. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, प्रारंभिक सूचना के अनुसार इस घटना को आत्मघाती हमलावर ने अंजाम दिया है. उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों की संख्या अब तक 50 से अधिक है. उरानस वेडिंग पैलेस के एक प्रबंधक ने एएफपी को बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने सभा के बीच विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया. उन्होंने एएफपी को बताया,हमले में कई लोग हताहत हुए है.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे इस्लामी मूल्यों और पैगंबर मोहम्मद के अनुयायियों पर एक हमला बताया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इस हमले की निंदा की और पीड़ितों के प्रति संवेदना जाहिर की है. बता दें कि इससे पहले बीते गुरुवार (15 नवंबर) को अफगान के पश्चिमी फराह प्रान्त में तालिबान के हमले में 30 पुलिसकर्मी मारे गये थे. रिपोर्ट्स के अनुसार तालिबान ने खाकी साफेद जिले में बुधवार देर रात पुलिस की चौकी पर हमला किया था. वहीं जवाबी हवाई हमलों में 17 तालिबानी लड़ाके भी मारे गये थे.

इसे भी पढ़ें : मोदी सरकार चुनाव आयोग और सीबीआई जैसी संस्थाओं के कामकाज में हस्तक्षेप कर रही है : राहुल  

hosp1

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: