Crime NewsNationalNEWSTOP SLIDER

अफगानिस्तान : काबुल की मस्जिद में बम धमाका, 20 की मौत, 40 लोग घायल

Blast in Kabul Mosque : अफगानिस्तान के काबुल में मौजूद मस्जिद में बम ब्लास्ट हुआ है. इसमें 20 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 40 के करीब लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. काबुल के इमरजेंसी हॉस्पिटल ने बताया है कि कुल 27 लोगों को वहां भर्ती कराया गया है. इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं.

अभी पूरे इलाके को तालिबान के सिक्योरिटी गार्ड्स ने सील कर दिया है, फिलहाल घायलों को काबुल के अलग-अलग हॉस्पिटल में पहुंचाया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, काबुल शहर के सर-ए-कोटल खैरखाना में यह बम धमाका हुआ. काबुल के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट खालिद जरदान ने इस ब्लास्ट की पुष्टि की है.

फिलहाल किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन बीते कई महीनों में ऐसे कई हमले हुए हैं, जिनमें मस्जिदों को ही निशाना बनाया गया. बता दें कि अबतक शिया मस्जिदों को आतंकी संगठन आईएस द्वारा निशाना बनाया जा रहा था. लेकिन आज जिस इलाके में यह ब्लास्ट हुआ है वहां शिया आबादी नहीं रहती है.

Sanjeevani

काबुल में फिलहाल तालिबान की सरकार है. बीते दिनों ही वहां तालिबान की सरकार को एक साल पूरा हुआ है. अशरफ गनी की सरकार को सत्ता से हटाकर तालिबान ने वहां कब्जा किया था.

इसे भी पढ़ें: चाईबासा : मनोहरपुर के गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत, गांव में पसरा मातम

 

Related Articles

Back to top button