न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

अधिवक्ताओं का दो दिवसीय आंदोलन, 12 फरवरी को राज्यस्तरीय प्रदर्शन

न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे राज्य के अधिवक्ता

895

Ranchi: अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए केंद्र और राज्य सरकार के बजट में राशि का प्रावधान नहीं किए जाने पर देश के अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं. इधर झारखंड में राज्यभर के अधिवक्ताओं का आज से दो दिन का आंदोलन शुरू हो गया है. राज्य के सभी जिलों के अधिवक्ता अपने संघ कार्यालय से जुलूस निकाल समाहरणालय पहुंचेंगे. जिसके बाद यहां उपायुक्त के माध्यम से पीएम को ज्ञापन सौंपेंगे. इस दौरान जिन लोगों को कोर्ट के काम हैं, उनको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

रांची जिला बार एसोसिएशन कार्यालय से जुलूस निकाला जाएगा. हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन भी जुलूस निकाल समारहणालय पहुंचेगा. वहीं 12 फरवरी को राज्यस्तरीय प्रदर्शन और जुलूस निकाला जाएगा. जिसमें राज्य भर के अधिवक्ता शामिल होंगे.

न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे अधिवक्ता

hosp3

12 फरवरी को पूरे राज्यभर के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से दूर रहेंगे. बार काउंसिल ऑफ इंडिया के आह्वान पर अधिवक्ताओं ने अपने को न्यायिक कार्य से अलग रखा है. वहीं सोमवार को दोपहर 1.30 बजे के बाद वकीलों ने अदालती कार्य नहीं किया. इसके लिए पूर्व में ही न्यायालयों से आग्रह किया गया है कि अधिवक्ताओं की अनुपस्थिति होने के कारण कोई आदेश पारित नहीं करें.

इसे भी पढ़ेंः हाल-ए-संतालः दो किमी पथरीली पगडंडी पर पैर हो जाते लहूलुहान, तब नसीब होता है दो घूंट पानी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: