Crime NewsJharkhandRanchi

जमीन विवाद में हुई थी अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की हत्या, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Ranchi: कांके थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर में 9 दिसंबर की रात रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ता रामप्रवेश सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में रांची पुलिस में पुलिस ने खलासा कर दिया है.

सूचना है कि रामप्रवेश सिंह की हत्या सर्वोदय नगर में तीन एकड़ जमीन को लेकर की गयी थी. हत्या का मुख्य आरोपी राम पाहन है और उसी ने शूटर को सुपारी देकर हत्या की घटना का अंजाम दिलवाया था.

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि अभी तक पुलिस के द्वारा गिरफ्तारी की कोई पुष्टि नहीं की गयी है. बताया जा रहा है कि पुलिस इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घटनाक्रम की पूरी जानकारी देगी.

advt

इसे भी पढ़ें- राजधानी में साम्प्रदायिक सौहाद्र बिगाड़ने वाले आरोपियों पर चलेगा मुकदमा, गृह विभाग ने दी मंजूरी

घर के पास रामप्रवेश सिंह को मारी गयी थी गोली

कांके रोड के सर्वोदय नगर में सोमवार रात बाइक पर सवार होकर आये दो अपराधियों ने वकील रामप्रवेश सिंह को गोली मार दी. जिसके बाद सिंह को गंभीर हालत में रिम्स में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गयी.

adv

रामप्रवेश सिंह कांके रोड के सर्वोदय नगर के रहने वाले थे. उन्हें उस समय गोली मारी गयी वह अपने घर लौट रहे थे. घर से कुछ ही दूरी पर घटना हुई. गोली उनके सिर के आर-पार हो गयी थी. वहीं गोली मारने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये थे.

इसे भी पढ़ें- ऑटो सेक्टर में जारी सुस्ती के बाद भी कर्मचारियों की छंटनी नहीं करेगी टाटा मोटर्स

घटना में दो आरोपी थे शामिल

रामप्रवेश सिंह की हत्या के बाद सर्वोदय नगर स्थित उनके घर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के दौरान पुलिस को बाइक पर सवार एक और अपराधी नजर आया था.

वह गोली मारनेवाले शख्स का साथी है जो उसके भाग कर आने का इंतजार कर रहा था. जैसे ही रामप्रवेश को गोली मारकर अपराधी भागता है उसका साथी उसे बाइक में बिठा कर फरार हो जाता है. मृतक के बेटे अभिषेक सिंह ने बताया था कि गोलियों की आवाज सुनकर वह घर से निकला, पड़ोस के लोग भी निकले और उसी कार में उन्हें लेकर सीधे रिम्स पहुंचे थे. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें- #PM-CM डबल इंजन की बात करते हैं, पर नहीं बताते एक इंजन फेल हो गया- केंद्र नहीं दे रहा GST का 825 करोड़ बकाया

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: