न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जागरूक बनकर लें विकास का लाभ : बीडीओ

पिछड़ी व अजा बाहुल्य अररूआ में जनसंवाद पर जागरूकता अभियान

eidbanner
39

Palamu : हरिहरगंज प्रखंड के अररूआ पंचायत में जनसंवाद का जन जागरूकता कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम में लोगों को जनसंवाद के कार्यकलापों और सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी. जनसंवाद की टीम ने लोगों को अपनी समस्याओं के समाधान के प्रति जागरूक होने के लिए प्रेरित किया. बीडीओ हरिशंकर बारिक ने कहा कि सरकार इस माध्यम से जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करना चाहती है. इसका उद्देश्य विकास योजनाओं में पारदर्शिता लाना है.

इसे भी पढ़ें – NEWS WING IMPACT: निगम ने डीजल चोरी की जांच के लिए बनाई 22 सदस्यीय कमेटी

साथ दूसरों के बारे में भी सोंचे

अटल पांडेय ने लोगों से कहा कि आपको सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के संबंध में समुचित जानकारी रखनी होगी. यदि आप लाभ का हकदार बनना चाहते हैं तो आपको सजग होना होगा. श्याम किशोर पाठक ने कहा कि सामाजिक बदलाव की प्रक्रिया तभी आगे बढ़ेगी जब आप अपने अधिकार के बारे में जानेंगे. उन्होंने कहा कि आप खुद की चिंता करने के साथ दूसरों के बारे में भी सोंचे.

इसे भी पढ़ें – सीएनटी जमीन पर गलत कागजात के सहारे लोन देने वाले बैंक अधिकारियों पर सीबीआइ कर सकती है कार्रवाई

लोगों को दी गयी सरकारी योजनाओं के बार में जानकारी

कार्यक्रम में लोगों को लक्ष्मी लाडली योजना, आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना, मातृत्व वंदना, जन वन, विकलांगता, श्रमिक पेंशन योजना, अम्बेडकर आवास योजना, बिरसा आवास, मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी योजना, कन्यादान योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, पीएम सुरक्षा बीमा, जीवन ज्योति बीमा योजना, सौभाग्य योजना, उज्ज्वला और उजाला योजना सहित अन्य योजनाओं तथा जनसंवाद के टोल फ्री नंबर 181 की जानकारी दी गयी.

मौके पर प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम के विजेताओं कइली कुंवर, फूलमती कुंवर तथा अरविंद को पुरस्तक किया गया है. मुखिया रीनू देवी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। मौके पर अन्य लोगों के अलावा प्रभारी पंचायत सचिव अखिलेश कुमार शर्मा, स्वयमसेवक शशिभूषण कुमार, अरुण कुमार, वार्ड सदस्यकर्मी देवी, अरविंद पासवान निर्मला शर्मा, अनिता देवी, कांति देवी भी मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: