न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

गुरु नानक देव के आदर्शों को अपनाएं : अविनाश देव

संत मरियम आवासीय विद्यालय गुरु नानक जयंती की धूम

32

Palamu : संत मरियम आवासीय विद्यालय में शनिवार को सिखों के प्रथम गुरु गुरु नानक देव जी की जयंती मनायी गयी. इस अवसर पर गुरु नानक देव जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी. अपने संबोधन में विद्यालय के निदेशक अविनाश देव ने कहा कि हमे अपने जीवन में गुरु नानक के आदर्शों को अपना चाहिए, क्योंकि गुरु नानक जी इंसानियत के पुजारी थे. वे उम्र भर लोगों के अंदर प्रेम व सद्भावना भरने का कार्य करते रहें, ताकि पूरी दुनिया में इंसानियत ज़िंदा रहे.

कार्तिक पूर्णिमा की शुभकामनाएं

कहा कि गुरु नानक का विचार प्रेरक व अनुकरणीय है, जिन्हें अपनाकर हम मानव जग का कल्याण कर सकते हैं. कहा कि सामान्य लोग भी असामान्य कार्य कर सकते हैं. बच्चों को धर्म व जात से परे होकर समाज में रहने की प्रेरणा दी. मौके पर उन्होंने विद्यालय के सभी बच्चों को कार्तिक पूर्णिमा की शुभकामनाएं भी दी.

hosp3

ये लोग थे मौजूद

मौके पर विद्यालय के छात्र द्वारा संगीत का कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के शिक्षक आईबीएन वर्मा द्वारा मंच संचालन किया गया. इस अवसर पर अर्जुन कुमार, मनीष कुमार, रविंद्र कुमार सिंह, श्याम किशोर पांडेय,कल्पना राय,सोनी सिंह, रिजवाना परवीन, सिमरन जैन, नेहा शर्मा, मनोज पांडे,मदन वर्मा, यशवंत प्रसाद,राजू कोसनम,गोविंद पांडे समेत काफी संख्या में स्कूली बच्चे एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: