BiharLead News

छठ महापर्व को लेकर प्रशासनिक तैयारी शुरू, बैठक के बाद कई दिशा-निर्देश जारी

Patna: लोक आस्था का महापर्व छठ के मद्देनजर विधि व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए प्रशासन ने बैठक की. बैठक के बाद विधि व्यवस्था को लेकर संयुक्तादेश जारी कर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया गया. वहीं वाहनों के सुचारु परिचालन के लिए ट्रैफिक प्लान बनाने का निर्देश दिया गया. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए पर्व त्योहार मनाने की बात कही गयी. बताया गया कि श्रद्धालुओं को गृह विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देश का पालन करना होगा.

इसे भी पढ़ें : कांड्रा से लापता मनीष का एक माह बाद भी सुराग नहीं, विधायक सरयू राय के प्रतिनिधि ने कोलहान डीआइजी को लिखा पत्र

छठ व्रतियों के लिए घाटों पर प्रकाश, पेयजल,अस्थाई शौचालय चेंजिंग रूम व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया. जिला एवं अनुमंडल स्तर पर नियंत्रण कक्ष स्थापित कर मॉनिटरिंग करने को कहा गया है. डीएम, एसएसपी, एसपी को घाटों का निरीक्षण करने और सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने व घाटवार पदाधिकारियों की तैनाती कर नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है. इतना ही नहीं बाहर से बिहार आ रहे लोगों का कोविड टेस्ट और टीकाकरण की निगरानी करने का भी स्पष्ट निर्देश है. बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल, आईजी संजय कुमार, प्रमंडल के सभी डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button