ChatraCrime NewsJharkhand

मौत की फसल पर चला प्रशासन का ट्रैक्टर

30 एकड़ में लगे अफीम की खेती को किया गया नष्ट

Chatra : वशिष्ठनगर थाना क्षेत्र में मौत की फसल पर प्रशासन का ट्रैक्टर चला. शुक्रवार को करमा पंचायत स्थित मदनपुर और भोक्ताडीह की वनभूमि पर पुलिस और वन विभाग ने सात एकड़ में लगी पोस्ते की फसल को नष्ट कर दिया. दोनों विभागों की ओर से मौत की फसल के विरुद्ध लगातार कार्रवाई का आज चौथा दिन था.

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन, पुलिस और वन विभाग ने पोस्ते की खेती के विरुद्ध सघन अभियान चलाने का फैसला किया है. खुद एसपी ऋषभ झा इस अभियान की कमान संभाल रहे हैं. हाल ही में हंटरगंज स्थित वनों के क्षेत्र पदाधिकारी ने वनभूमि पर पोस्ता की खेती से संबंधित रिपोर्ट सौंपी थी.

हंटरगंज स्थित वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सूर्यभूषण कुमार ने वनभूमि पर पोस्ता की खेती के खिलाफ सघन अभियान चलाने का एलान किया था. वन विभाग और पुलिस की आज हुई कार्रवाई उसी की एक कड़ी है, जिस इलाके में कार्रवाई हुई है उसके आसपास करीब आधा दर्जन गांवों से सटी सुरक्षित वनभूमि पर पोस्ता की फसल लहलहा रही है.

स्थानीय वन विभाग कार्यालय की ओर से उक्त पंचायत के गांवों में पोस्ता की खेती का ब्यौरा भी जिला अधिकारी को सुपुर्द किया गया है. रेंज फॉरेस्ट आफिसर सूर्यभूषण कुमार ने कहा कि मौत की खेती (पोस्ता) करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा.

आज के अभियान में वशिष्ठनगर के थानेदार पीएसआइ विशाल कुमार, वन क्षेत्र पदाधिकारी सूर्यभूषण कुमार के अलावा वनरक्षी नीतेश कुमार, दीपक कुमार गुप्ता, मनीष, नीरज एवं पुलिस बल के जवान शामिल थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: