JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

ADJ उत्तम आनंद मौत मामला, सीबीआई ने कोर्ट से कहा-जज को जानबूझ कर ऑटो से मारी गई थी टक्कर

Ranchi: धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले को लेकर गुरुवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई में सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर शामिल हुए. सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ने कोर्ट को बताया कि अब तक की जांच से यह स्पष्ट हो रहा कि  जज उत्तम आनंद को जानबूझ कर ऑटो से टक्कर मारी गई थी. जल्द ही षड्यंत्र करने वालों तक सीबीआई पहुंच जायेगी. इसके साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों मे से एक प्रोफेशनल मोबाइल चुराने वाला है. वह बहुत ही चालाक है और जांच एजेंसी को हर बार नई कहानी बताकर गुमराह करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सीबीआई ऑफिसर उससे कड़ाई के साथ पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा नेता जीतराम के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपाइयों ने ओरमांझी में किया सड़क जाम

मामले की सुनवाई करते हुए  चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद ने मामले पर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी जज की हत्या की गई है. उन्होंने  कहा कि इस घटना की वजह से न्यायिक पदाधिकारियों का मोराल डाउन हो गया है. अगर जल्द से जल्द इस मामले का खुलासा नहीं किया गया तो यह न्याय व्यवस्था के लिए ठीक नहीं होगा. इस दौरान अदालत ने सीबीआई को अगले सप्ताह जांच की प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.

advt

इसे भी पढ़ेंःनंदीग्राम के परिणाम से भवानीपुर में सहमी ममता, बोली-वोट नहीं देंगे तो मुख्यमंत्री नहीं रह पाऊंगी

बता दें पिछली सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सीबीआई की जांच रिपोर्ट पर असंतुष्टि जताते हुए सीबीआई के जोनल निदेशक को आज कोर्ट में पेश होने का निर्देश हाईकोर्ट ने दिया था.इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि वह अब तक के सीबीआई की जांच से हाईकोर्ट संतुष्ट नहीं है.जांच आगे नहीं बढ़ पा रही हैं. अब तक सिर्फ 2 लोगों की ही गिरफ्तारी हो पाई है. ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने जज को धक्का मार के हत्या क्यों की? यह मिस्ट्री अभी तक हल नहीं हो पाई है. सीबीआई प्रत्येक हफ्ते स्टीरियोटाइप रिपोर्ट दायर कर रही है, जो संतोषजनक नहीं है. जुडिशल ऑफिसर की हत्या हुई है, हमें किसी भी हाल मे रिजल्ट चाहिए.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: