Crime NewsJharkhandLead NewsRanchi

ADJ डेथ केस: SIT ने दोहराया क्राइम सीन ताकि पता चले कि कैसे ली गयी जान

Ranchi : धनबाद के अतिरक्त जिला सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की मौत के मामले में गठित एसआईटी ने घटना के खुलासे के लिए शनिवार को क्राइम सीन रिक्रिएट किया. सीसीटीवी फुटेज में ऑटो जिस तरह मॉर्निंग वॉक कर रहे जज को अपनी चपेट में लिया था, ठीक उसी जगह पर उसी तरह की घटना दोहरायी गयी ताकि पता लगाया जा सके कि एडीजे की मृत्यु किन परिस्थितियों में हुई? बता दें कि पुलिस बड़ी घटनाओं में अनुसंधान के दौरान इस तकनीक का इस्तेमाल करती है.

घटनास्थल पर पुलिस की सख्त नाकेबंदी

क्राइम सीन रिक्रिएट किये जाने के बाद भी SIT की टीम ने काफी देर तक घटनास्थल की जांच की. गौरतलब है कि धनबाद के अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश को 28 जुलाई की अहले सुबह ऑटो ने पीछे से उस समय धक्का मारा था जब वे अपने आवास से धनबाद गोल्फ कोर्स जॉगिंग के लिए जा रहे थे. इस घटना के सामने आने के 48 घंटे से ज्यादा हो गए हैं, पर धनबाद पुलिस इस मामले की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है.

एसआईटी की टीम कर रही है जांच

इसे भी पढ़ें :दीपिका पांडेय के बयान से कांग्रेस के अंतःपुर में बवाल, गरमायी अंदरूनी सियासत

advt

हाई लेवल SIT टीम कर रही है जांच

इस हाई प्रोफाइल मामले का झारखंड उच्च न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लेकर झारखंड पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी. इसके बाद ADG अभियान के नेतृत्व में एक हाई लेवल SIT टीम का गठन किया गया है. इस टीम में IG , DIG , एसएसपी और ASP रैंक के अधिकारियों को शामिल किया गया है.बता दें कि कल ही धनबाद के SSP कार्यालय में SIT टीम की 8 घंटे तक मैराथन बैठक भी हुई थी जिसमे इस मामले में गिरफ्तार ऑटो ड्राइवर लखन और उसे सहयोगी की पेशी भी हुई थी.

इसे भी पढ़ें :कल से नयी दर पर होगी जमीन और फ्लैट की रजिस्ट्री, आदेश जारी

adv

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: